Placeholder canvas

IND vs NZ: ‘घटिया है धर्मशाला की आउटफील्ड…’ बीच मैच में रोहित शर्मा ने क्यों कही ये बात, जानिए

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच रविवार को वनडे विश्व कप 2023 का रोमांचक मुकाबला खेला गया। भारतीय टीम ने 20 साल बाद कीवी टीम के खिलाफ 4 विकेट से जीत दर्ज की। इस टूर्नामेंट में ये टीम इंडिया की पांचवी जीत थी। इस जीत के साथ भारत प्वॉइंट्स टेबल में 10 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गया है। वहीं, न्यूजीलैंड 8 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर कीवी टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। डेरिल मिचेल की शानदार शतकीय पारी के दमपर टीम ने 50 ओवर में 10 विकेट खोकर 273 रनों का स्कोर तैयार किया। इसके जवाब में भारत ने 48 ओवर में 4 विकेट के शेष रहते ये मुकाबला अपने नाम कर लिया।

धर्मशाला की आउटफील्ड पर उठे सवाल

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच ये मैच धर्मशाला के स्टेडियम में खेला गया। इस दौरान दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। इस मैदान की आउटफील्ड को लेकर अब तरह-तरह की बातें हो रही हैं।

इस बीच रोहित शर्मा का एक बयान चर्चाओं में बना हुआ है। मैच खत्म होने के बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बड़ा खुलासा किया। उन्होंने बताया कि कप्तान ने टीम को इस मैदान की आउट फील्ड पर डाइव मारने से मना किया था।

सिराज ने कहा कि,

“जब कैच छूटे और फील्डिंग में दिक्कत आ रही थी। तब रोहित भाई ने कहा था कि ज्यादा टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। एक आध कैच छूट जाता है तो कोई बात नहीं। धर्मशाला की आउटफील्ड खराब है। हम लगातार चार मैच जीत चुके हैं तो आराम से रहो।”

मैच के दौरान चोटिल हुए रोहित शर्मा

मालूम हो कि भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) मैच के दौरान रोहित शर्मा  चोटिल हो गए थे। कैच पकड़ने के दौरान उनकी उंगलियों में  चोट लग गई थी। जिसकी वजह से उन्हें कुछ देर के लिए मैदान से बाहर भी जाना पड़ा था। हालांकि, बाद में वह हाथ पर पट्टी बांधकर वापस भी आ गए थे। यही वजह है कि भारतीय कप्तान ने धर्मशाला स्टेडियम की आउटफील्ड को घटिया करार दिया।

इस मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को रोहित शर्मा ने शुभमन गिल के साथ मिलकर शानदार शुरुआत दिलाई थी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी निभाई थी। इस दौरान हिटमैन ने 46 रनों की पारी खेली थी। वहीं, गिल 26 रन बनाकर आउट हुए।

ALSO READ: SA vs ENG: जोस में हेनरिक क्लासेन ने की ऐसी हरकत, सरेआम मांगनी पड़ी माफी, देखें वीडियो