Placeholder canvas

SA vs ENG: जोस में हेनरिक क्लासेन ने की ऐसी हरकत, सरेआम मांगनी पड़ी माफी, देखें वीडियो

साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड (SA vs ENG) के बीच शनिवार को वनडे विश्व कप 2023 का रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। दक्षिण अफ्रीका ने गत चैंपियन इंग्लैंड को 229 रनों के बड़े अंतर से हराया। अफ्रीकी टीम से मिली हार के बाद इंग्लैंड की टीम प्वॉइंट्स टेबल में 9वें नंबर पर पहुंच गई है।

हेनरिक क्लासेन ने की ऐसी हरकत कि मांगनी पड़ी माफी

साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड (SA vs ENG) के बीच खेले गए इस मुकाबले से जुड़ा एक किस्सा  चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल, दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने तेज गेंदबाज मार्क वुड को निशाना बनाया। उन्होंने पहले चौका और फिर छक्‍का जड़ते हुए 61 गेंदों पर शतक पूरा किया।

इसके बाद शतक पूरा करने के जोश में क्लासेन कुछ ऐसा कर गए जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। 32 वर्षीय बल्लेबाज ने मार्क वुड के चेहरे के सामने आक्रामक प्रतिक्रिया दी। लेकिन बाद में उन्हें अपनी गलती का अहसास हो गया। जिसके बाद उन्होंने तुरंत माफी मांगी।

मैच के बाद क्‍लासेन ने कहा,

“मैंने गेंदबाज से कुछ भी नहीं कहा था।मैंने इस घटना के बाद और मैच के बाद वुड से इसके लिए माफी मांगी। उसकी गेंद मेरे पैर पर दो बार लगी थी जिसका दर्द अभी भी हो रहा है। यह विशुद्ध रूप से केवल इमोशन था। हां…एक बार फिर मैं उससे और इंग्‍लैंड की टीम से माफी मांगता हूं। यह शुद्ध तौर पर इमोशन हैं जिन्‍हें कभी-कभी कंट्रोल करना मुश्किल होता है। मैंने वुड से तुरंत माफी मांगी और मैच के बाद उससे बात की।”

229 रनों से इंग्लैंड के खिलाफ साउथ अफ्रीका ने जीता मैच

गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड (SA vs ENG) के बीच खेले गए इस मुकाबले में अफ्रीकी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 399 रनों का बड़ा स्कोर तैयार किया। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 22 ओवर में 170 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई।

साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड के खिलाफ 229 रनों के बड़े अंतर से ये मैच जीता। इस मुकाबले में हेनरिक क्लासेन ने धमाकेदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने 67 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके और 4 छक्कों की मदद से 109 रनों की पारी खेली।

ALSO READ: ‘मुझे पाकिस्तानी मत बोलो… ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद भड़के दिग्गज खिलाड़ी ने अपनी ही टीम को लगाई फटकार