BABAR AZAM ANGRY

भारत की मेजबानी में वनडे विश्व कप 2023 के लीग मैच खेले जा रहे हैं। इस दौरान पाकिस्तान की टीम का सफर कुछ खास नहीं रहा है। हाल ही में बाबर आजम की टीम को भारतीय टीम ने करारी शिकस्त दी थी। इसके बाद शनिवार को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भी पाकिस्तान को मात दी।

इस शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान टीम को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा रहा है। वहीं, पूर्व क्रिकेटर वकार यूनुस ने खुद को पाकिस्तानी कहने तक से मना कर दिया है।

वकार यूनुस ने दिया बड़ा बयान

बता दें कि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच शनिवार को इस टूर्नामेंट का रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दमदार प्रदर्शन किया और पाकिस्तान को 62 रन से करारी शिकस्त दी। विश्व कप में खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 368 रनों का लक्ष्य दिया था।

इसका पीछा करते हुए बाबर आजम की सेना 305 रनों पर धाराशायी हो गई। इसके बाद भारत में कमेंट्री कर रहे वकार यूनुस ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि, “मुझे पाकिस्तानी मत बुलाओ, मैं आधा ऑस्ट्रेलियाई भी हूं।”

ये रहा मैच का हाल

बात करें इस मुकाबले की तो ऑस्ट्रेलिया ने सलामी बल्लेबाज  मिचेल मार्श (121 रन) और डेविड वॉर्नर (163 रन) की धमाकेदार शतकीय पारियों के बदौलत 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 367 रनों का विशाल स्कोर तैयार किया।

इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 305 रन ही बना सकी और 62 रनों से मुकाबला हार गई। एडम जम्पा ने ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे अधिक चार विकेट चटकाए।

इससे पहले पाकिस्तान को भारत से करारी शिकस्त मिली थी। 14 अक्टूबर को दोनों टीमों के बीच वनडे विश्व कप 2023 का हाईवोल्टेज मुकाबला अहमदाबाद में खेला गया था।

इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 191 रनों का मामूली लक्ष्य तैयार किया था। जिसे टीम इंडिया ने 117 गेंदों के शेष रहते हुए 7 विकेट से जीत लिया।

ALSO READ: वनडे विश्व कप 2023 के बीच टीम इंडिया पर टूटा दुखों का अंबार, दिग्गज भारतीय खिलाड़ी का हुआ निधन, शोक में भारतीय टीम