IND vs NZ

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का अंतिम मैच आज यानी 1 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच सीरीज का निर्णायक मैच होने वाला है. जहाँ पहले मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 21 रन से हराया था तो वहीं दूसरे टी20 में भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से मात दिया था.

इस सीरीज में भारत का प्रदर्शन बहुत साधारण रहा है. खासकर बल्लेबाज तो बिल्कुल ही फ्लॉप रहे. ऐसे में तीसरे टी20 से पहले कुछ बल्लेबाजों को अपना कैरियर बचाने के लिए एक और मौका मिलने वाला है.

यह खिलाड़ी रहे फ्लॉप

फ्लॉप खिलाड़ियों में शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी शीर्ष पर है. अभी तक शुभमन गिल ने भारत के लिए 5 टी20 मैच खेला है, जिसमें उनके बल्ले से 15.2 की औसत से 76 रन निकले हैं.

शुभमन गिल को अगर टी20 में अपना जगह पक्का करना है, तो उनको जल्द-से-जल्द कोई बड़ी पारी खेलनी होगी. दूसरे तरफ राहुल त्रिपाठी ने अब तक अपने टी-20 करियर में चार मुक़ाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 13 की साधारण औसत से सिर्फ 53 रन बनाए हैं.

ईशान किशन भी नही कर सके कुछ खास

भारत के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन इस वक्त बल्ले से थोड़े खामोश दिख रहे है. टी- सीरीज के पहले मैच में ईशान किशन सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे.

सबको उम्मीद थी कि दूसरे मैच में ईशान किशन फाॅर्म में वापसी कर लेंगे, लेकिन दूसरे टी-20 में भी ईशान किशन संघर्ष करते हुए दिख रहे रहे थे. दूसरे मैच में उनके बल्ले से 32 गेंदो में 19 रनों की पारी खेली.

ALSO READ: ‘तुम्हारी क्या प्रॉब्लम है..’ बीच मैच में जोस बटलर का माथा ठनका, इंग्लैंड कप्तान ने बल्लेबाज की लगा दी क्लास, देखें

तीसरा टी20 होगा अंतिम मौका

भारत के पास टी-20 फाॅर्मेट के लिए विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी मौजूद है. फिर भी युवा खिलाड़ियों जैसे शुभमन गिल, ईशान किशन और राहुल त्रिपाठी को मौका दिया जा रहा है. ऐसे में इन खिलाड़ियों को जल्द से जल्द बड़ी पारी खेलकर अपनी जगह पक्की करनी होगी.

ALSO READ: टीम इंडिया में अर्शदीप सिंह का करियर खत्म करेगा उनका जिगरी यार, जल्द छीन लेगा उनकी जगह! दुश्मनी में बदलेगा भाई जैसा रिश्ता

Published on February 1, 2023 11:52 am