IND vs ENG WOMAN U-19 TEAM

ICC U-19 महिला क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर ख़िताब अपने नाम कर लिया. विश्व कप समाप्त होने पर आईसीसी ने सभी टीमें के बेस्ट खिलाडियों को मिलाकर अपनी बेस्ट इलेवन चुनी है. इस बेस्ट इलेवन में भारत की कप्तान कप्तान शेफाली वर्मा, उनकी सलामी जोड़ीदार श्वेता सहरावत और लेग स्पिनर पार्शवी चोपड़ा को टूर्नामेंट की ICC अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप टीम में शामिल किया गया है.

कैसा रहा शेफाली वर्मा का प्रदर्शन

शेफाली वर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए पारी की शुरुआत करती हैं. ऐसे में साल 2019-20 का ICC U-19 विश्व कप टल गया था, जिसके वजह से अब आयोजित करवाया जा रहा है. इस टूर्नामेंट में शेफाली वर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट का अनुभव लेकर आ रही थी.

इस टूर्नामेंट में शेफाली ने संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ शेफाली वर्मा ने 34 गेंदों में 78 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें 12 चौकों और चार छक्कों से आए थे. वह 172 रनों के साथ टूर्नामेंट में तीसरी सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी थीं. गेंद से शेफाली ने सात मैचों में केवल 5.04 की इकॉनमी रेट से 4 विकेट लिए थे.

ALSO READ:‘तुम्हारी क्या प्रॉब्लम है..’ बीच मैच में जोस बटलर का माथा ठनका, इंग्लैंड कप्तान ने बल्लेबाज की लगा दी क्लास, देखें

श्वेता सहरावत का शानदार प्रदर्शन

श्वेता सहरावत भारत की उपकप्तान थी. भारतीय उप-कप्तान श्वेता सहरावत ने टूर्नामेंट की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 92 रनों की शानदार पारी खेली, जिससे बाकी टूर्नामेंट के लिए माहौल तैयार हो गया. इस पारी के बाद फैंस का यह कहना था कि श्वेता सहरावत इंटरनेशनल लेवल की बल्लेबाज है और उन्हें जल्द-से-जल्द टीम इंडिया में मका मिलना चाहिए.

उन्होंने दो और अर्धशतक (यूएई के खिलाफ नाबाद 74 और न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 61) बनाए और अंत में टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी के रूप में 99 के औसत और 139.43 के स्ट्राइक रेट से 297 रन बनाए थे. स्पिन गेंदबाज पार्शवी चोपड़ा को भी उनके शानदार प्रदर्शन के लिए आईसीसी बेस्ट इलेवन में मौका मिला है.

ALSO READ: हार्दिक पंड्या के गुस्से का शिकार हुआ ये शख्स, न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के बाद हुआ बवाल, खत्म हो गया करियर!