RAHUL DRAVID

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ )के बीच 15 नवंबर को वनडे विश्व कप 2023 का सेमीफाइनल मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडिय में खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। माना जा रहा है कि टीम इंडिया इस बार कीवी टीम को हराकर 2019 के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला लेने में कामयाब होगी। इस मैच से पहले टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बड़ा बयान दिया है।

2019 विश्व कप में मिली थी हार

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ ) के बीच 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में मैच खेला गया था। इस दौरान टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 239 रनों का लक्ष्य थमाया था लेकिन टीम इंडिया 49.3 ओवर में 221 रनों पर ऑलआउट हो गई थी।

धोनी 50 रन बनाकर ऑलआउट हो गए थे। अब एक बार फिर टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में खेलती नज़र आएगी। 15 नवंबर को दोनों टीमें एक बार फिर आमने-सामने होंगी। माना जा रहा है कि इस मैच में टीम इंडिया अपनी पिछली हार का बदला लेकर फाइनल का सफर करने में कामयाब होगी।

IND vs NZ मैच से पहले आया राहुल द्रविड़ का बयान

इस मैच से पहले टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि इस मैच में भारतीय टीम पर दबाव होगा।

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि,

“मुझे लगता है कि ये कहना सही नहीं होगा कि ये सिर्फ एक मैच है, ये सेमीफाइनल मुकाबला है जिसकी अपनी अहमियत है। हालांकि हमारा तरीका इस मुकाबले को लेकर भी बिल्कुल नहीं बदलने वाला है। हम सभी को पता है कि ये एक नॉकआउट मैच है और हमें इस बात को जरूर स्वीकार करना चाहिए कि सेमीफाइनल मैच का थोड़ा दबाव तो होगा ही। आप जो कर सकते हैं वह अपनी सर्वश्रेष्ठ तैयारी करना है और हम ऐसा कर रहे हैं।”

श्रेयस अय्यर के शतक पर राहुल द्रविड़ ने कही ये बात

मालूम हो कि रविवार को भारतीय टीम को नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलते देखा गया था। इस दौरान टीम इंडिया ने दमदार प्रदर्शन किया। भारत ने डच टीम के खिलाफ 4 विकेट खोकर 410 रन बनाए थे। इसके जवाब में नीदरलैंड्स की टीम 47.5 ओवर में 250 रन पर ऑलआउट हो गई।

इस मैच में श्रेयस अय्यर ने दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने विरोधी टीम के खिलाफ 94 गेंदों का सामना करते हुए 128 रन बनाए। इस दौरान वह नाबाद रहे। इस पर अब टीम के हेड कोच ने उनकी तारीफ की है।

द्रविड़ ने कहा कि,

“श्रेयस हमारे मिडिल ऑर्डर की रीढ़ हैं और हम सभी जानते हैं कि पिछले 10 सालों में हमारे लिए नंबर-4 की पोजीशन पर एक बेहतर खिलाड़ी ढूंढना कितना मुश्किल भरा रहा है।”

ALSO READ: ‘हमारी तैयारी पूरी…’ न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच से पहले भारतीय खिलाड़ियों पर दिखा कीवी टीम का खौफ, कुलदीप यादव ने कही ये बात