ROHIT VIRAT - 1

भारत की मेजबानी में जारी वनडे विश्व कप 2023 अंतिम चरम की ओर बढ़ रहा है। 15 नवंबर को इस टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। ये मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडिय में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं, दूसरा सेमीफाइनल मैच 16 नवंबर को कोलकाता के ईडेन गार्डन्स में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। इन दोनों मैचों में जीतने वाली टीम फाइनल का सफ़र करेंगी।

19 नवंबर को वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि सेमीफाइनल मैच से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वनडे विश्व कप 2023 की बेस्ट प्लेइंग 11 का ऐलान किया है। इस टीम में विराट कोहली को कप्तान बनाया गया है। हैरानी की बात ये है कि इस टीम में भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा को नियुक्त किया गया है।

रोहित को नहीं मिली जगह, विराट को मिली कप्तानी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की 12 सदस्यीय टीम में भारत के 4 खिलाड़ी शामिल हैं। इनमें विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं।

भारत को मौजूदा विश्व कप में लगातार 9 मैच जिताने वाले कप्तान रोहित शर्मा इस टीम में जगह बनाने में नाकाम साबित हुए हैं। उन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ड्रॉप कर दिया है।

रचिन रवींद्र को मिला मौका

वनडे विश्व कप 2023 की बेस्ट प्लेइंग 11 में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वॉर्नर, ग्लेन मैक्सवेल और एडम जांपा को जगह मिली है। इस टीम में साउथ अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक, एडन मार्करम और मार्को यानसेन को शामिल किया गया है।

वहीं, न्यूजीलैंड के युवा विस्फोटक ऑलराउंजर रचिन रवींद्र को जगह मिली है। इसके अलावा 12वें खिलाड़ी के रुप में  श्रीलंका के तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका को शामिल किया गया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वनडे विश्व कप 2023 की बेस्ट 11

क्विटंन डिकॉक, डेविड वॉर्नर, रचिन रवींद्र, विराट कोहली (कप्तान), एडेन मार्करम, ग्लेन मैक्सवेल, मार्को यानसेन, रवीद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, एडम जांपा, जसप्रीत बुमराह, दिलशान मदुशंका (12वां खिलाड़ी)।

ALSO READ: IND vs NZ: ‘सेमीफाइनल मैच में होगा दबाव…’ न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले राहुल द्रविड़ ने क्यों कही ये बात