विराट कोहली

न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में जीत से चूकने के बाद अब भारतीय टीम की कोशिश होगी कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज (IND vs NZ) में जीत हासिल करे। भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा और अंतिम मैच 3 दिसंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। हालांकि, इस मैच में बारिश का खलल पड़ सकता है। मुंबई में बारिश की भविष्यवाणी की जा रही हैं। ऐसे में वानखेड़े स्टेडियम की पिच गेंदबाजों के अनुकूल होने की उम्मीद भी जताई जा रही है। 

रिद्धिमान साहा

मुंबई टेस्ट में विराट कोहली की वापसी होगी। ऋद्धिमान साहा की गर्दन में अकड़न की वजह से वह इस टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं और ऐसे में केएस भरत को मौका मिल सकता है। भरत ने पहले टेस्ट में अचानक मिले इस मौके को भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने विकेट के पीछे तीन शिकार किए। भरत के इस प्रदर्शन को देख सभी प्रभावित हुए।

कोहली के पसंदीदा खिलाड़ी लगा चुके हैं ट्रिपल सेंचुरी

के एस भरत

श्रीकर भरत को विराट कोहली का चहेता खिलाड़ी माना जाता है। दोनों साथ में आरसीबी के लिए आईपीएल 2021 में खेले थे जिसके कप्तान विराट कोहली थे। भरत को अगर मौका मिला तो वह शुभमन गिल के साथ ओपनिंग पार्टनर का विकल्प भी हो सकते हैं। 

वह डोमेस्टिक क्रिकेट में आंध्र प्रदेश के लिए ओपनिंग करते हैं। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 78 मैच खेलते हुए 4283 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 37.24 और स्ट्राइकरेट 59.54 रहा है। उनके नाम 9 शतक और 23 अर्धशतक हैं। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ट्रिपल सेंचुरी जड़ने का कारनामा भी किया है। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 308 है। आरसीबी के लिए खेलते हुए उन्होंने 8 मैचों में 191 रन बनाए थे। 

ALSO READ: IND vs NZ: कानपुर टेस्ट में रहाणे की गलती को मुंबई में नहीं दोहराएंगे विराट कोहली, आते ही इस खिलाड़ी को करेंगे बाहर

न्यूजीलैंड ने पहला मैच कराया ड्रॉ

ks bharat scaled

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया कानपुर टेस्ट ड्रॉ हो गया था। टीम इंडिया आखिरी विकेट लेने में नाकाम रही और अंत में मैच ड्रॉ हो गया। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 284 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन आखिरी दो सेशन में भारतीय स्पिनर्स के कमाल के आगे कीवी टीम बेदम नज़र आई।

लेकिन कानपुर टेस्ट के आखिरी घंटे में न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र और एजाज पटेल ने आखिरी विकेट नहीं गिरने दिया। खराब रोशनी के बावजूद मैच खेला जा रहा था, लेकिन टीम इंडिया मैच जीत नहीं सकी।

ALSO READ: IND vs NZ: मुंबई टेस्ट से पहले आई बुरी खबर, इस वजह से नहीं खेला जा सकेगा पूरा मैच

Published on December 2, 2021 10:49 pm