Placeholder canvas

IND vs NZ: मुंबई टेस्ट में विराट कोहली की कप्तानी में ऐसी हो सकती है भारतीय टीम की प्लेइंग XI, ये खिलाड़ी बनेगा उपकप्तान

भारतीय टीम वानखेड़े स्टेडियम में शुक्रवार को टेस्ट सीरीज (IND vs NZ) का आखिरी मैच खेलेगी। इस मैच में कप्तान विराट कोहली टीम में वापस लौटेंगे। इसके अलावा भी टीम इंडिया आखिरी मुकाबले में कुछ बदलाव के साथ मैदान पर उतर सकती है। यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए बेहद अहम है, क्योंकि इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा किया जा सकता है। इस सीरीज का पहला मैच ड्रॉ रहा था और भारतीय टीम जीत के बेहद करीब जाकर चूक गई थी। ऐसे में इस मैच में टीम किसी भी तरह की गलती नहीं करना चाहेगी। 

बने रहेगी सलामी जोड़ी, मिडिल ऑर्डर में होगा बदलाव

mayank

रोहित शर्मा को इस टेस्ट सीरीज के लिए आराम दिया गया है। वहीं केएल राहुल चोट के चलते इस श्रृंखला से पहले ही बाहर हो गए थे। ऐसे में मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल फिर से साथ में ओपनिंग करते दिखेंगे यह तय है। 

विराट कोहली नंबर 3 पर बल्लेबाज़ी करते दिख सकते है। चेतेश्वर पुजारा का बल्ला काफी समय से शांत चल रहा है जिसके कारण उनकी जगह टीम में जगह नहीं बना पाएगी। वहीं रहाणे को एक और मौका मिल सकता है जहां वो अपने बल्ले से वापसी करे और टीम में बने रहे। कानपुर टेस्ट की दोनों पारियों में शानदार बल्लबाजी करके श्रेयस अय्यर ने अपनी जगह तो टीम में पक्की कर ली है।

वहीं विकेटकीपिंग की बात करें तो चोटिल रिद्धिमान साहा की जगह कानपुर में जिम्मेदारी संभालने वाले श्रीकर भरत को डेब्यू का मौका मिल सकता है। उन्होंने विकेट के पीछे दस्तानों के साथ तो सबको प्रभावित किया है। ऐसे में रिद्धिमान साहा की जगह मुंबई में उतरने को वो तैयार हैं।

ALSO READ: IND vs NZ: दूसरे टेस्ट से पहले आई बड़ी खबर, कमान संभालते ही विराट कोहली करेंगे इस खिलाड़ी को बाहर, जानिए कौन लेगा जगह

स्पिन तिकड़ी पे होगा फिर से दबाव

992296 india2nddream11

भारतीय स्पिनर्स की तिकड़ी (अश्विन, अक्षर और जडेजा) कानपुर में सफल रही और उन्होंने बल्ले से भी अच्छा योगदान दिया था। नंबर 7, 8 और 9 के लिए जडेजा, अश्विन और फिर अक्षर पटेल उतरेंगे यह तय है। 

ईशांत शर्मा का खराब फॉर्म भी टीम इंडिया के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। पिछले 4 टेस्ट में केवल 8 विकेट झटक सके हैं। कानपुर में जहां कीवी तेज गेंदबाज विकटे झटक रहे थे वहीं ईशांत की झोली खाली रही। ऐसे में माना जा रहा है कि मोहम्मद सिराज की एंट्री टीम में हो सकती है। वहीं तेज़ गेंदबाज के तौर पर दूसरे प्लयेर उमेश यादव होंगे। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन:

शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल,आर अश्विन, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव 

ALSO READ: WTC POINT TABLE: पहला टेस्ट ड्रा होने के बाद टीम इंडिया को हुआ नुकसान, वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के Point Table में इस स्थान पर पहुंचा भारत