IND vs LEICS: लीसेस्टरशायर के खिलाफ टीम इंडिया ने 82 रन की ली बढ़त, शुभमन हुए फ्लॉप, केएस भरत को मिला प्रदर्शन का ईनाम
IND vs LEICS: लीसेस्टरशायर के खिलाफ टीम इंडिया ने 82 रन की ली बढ़त, शुभमन हुए फ्लॉप, केएस भरत को मिला प्रदर्शन का ईनाम

India vs Leicestershire : भारतीय टीम और लीस्टरशायर के बीच चार दिन के अभ्यास मैच में दो दिन का खेल समाप्त हुआ। दोनों ही टीम अपनी अपनी पहली परियां खेल चुकी है। भारतीय क्रिकेट टीम ने 246 जोकि 8 विकेट के नुकसान पर बनाए थे। इसे अपनी पहली पारी घोषित किया। तो वहीं लीस्टरशायर की तरह से 244 रन जोकि 10 विकेट के नुकसान पर बनाए गए थे। ऐसे पहली पारी घोषित की है। भारतीय टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रही है। जिसमे दूसरी पारी में शुभमन गिल (SHUBHMAN GILL) फिर फ्लॉप हुए, वही केएस भरत (KS BHARAT) को पहली पारी में शानदार प्रदर्शन के बाद ईनाम मिला. उन्होंने टीम इंडिया की पारी की शुरुआत के लिए शुभमन गिल के साथ भेजा. मैच खत्म होने तक केएस भरत 31 रन बना के हनुमा विहारी के साथ क्रीज पर डटें हुए है.

लेकिन भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने इस अभ्यास मैच में अपनी तेज गेंदबाजी का जलवा कायम किया है। दोनों ही खिलाड़ी अपनी पुरानी फॉर्म को बरकरार रखे हुए हैं।

भारतीय गेंदबाजी का जलवा, 246 के स्कोर के बाद भी निपटाया विरोधी टीम को

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने इस अभ्यास मैच में दो दो महत्वपूर्ण विकेट लिए है। मोहम्मद शमी ने 12 ओवर्स 42 रन देकर तीन खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया है। मोहम्मद शमी ने इस दौरान उन्होंने तीन मैडेन ओवर डाले है। वहीं रवींद्र जडेजा ने अपनी फॉर्म में कुछ वापसी की है। रविंद्र जडेजा ने 8 ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट लिए है। उन्होंने इस दौरान टीम मैडेन ओवर भी डाले है। शार्दुल ठाकुर ने 16 ओवर गेंदबाजी की है। जिसमें 72 रन देकर दो विकेट लिए। इसमें दो मैडेन ओवर है।

Also Read : India vs LEI: बेंच पर बैठने वाले खिलाड़ी ने इंग्लैंड में बचायी भारतीय टीम की लाज, ऋषभ पंत के करियर पर लटका तलवार

मोहम्मद सिराज में 11 ओवर में 46 रन देकर दो विकेट चटकाए, जिसमें मैडेन ओवर भी थे। वहीं उमेश यादव ने 10 ओवर गेंदबाजी की और 45 रन दिए लेकिन एक भी विकेट नहीं ले सके। मैच में मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी ने महत्त्वपूर्ण विकेट चटकाए। मोहम्मद शमी ने जहां चेतेश्वर पुजारा को आउट किया तो वहीं ऋषभ पंत की आक्रामक बल्लेबाजी की रविंद्र जडेजा में रोका और आउट किया।

ऋषभ पंत की 76 रन की पारी के बाद 244 तक पहुंच गई लीस्टरशायर

भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत लीस्टरशायर टीम का हिस्सा है। उनकी 76 रन की खेली गई पारी के बाद लीस्टरशायर की टीम 244 रन बना सकी। ऋषभ पंत ने इस दौरान 87 गेंद में 76 रन की पारी 87 के स्ट्राइक रेट से खेली है। इसमें 14 चौके और एक छक्का शामिल है। इस पारी को रविंद्र जडेजा ने अपनी गेंदबाजी से रोका, जिसके बाद ऋषभ पंत को श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट कराया।

Also Read : IND vs IRE: आयरलैंड दौरे पर पानी पिलाते नजर आयेंगे 3 खिलाड़ी, चयन के बाद भी पांड्या नहीं देंगे 1 मैच में भी मौका