बेंच पर बैठने वाले खिलाड़ी ने इंग्लैंड में बचायी भारतीय टीम की लाज, ऋषभ पंत के करियर पर लटका तलवार
बेंच पर बैठने वाले खिलाड़ी ने इंग्लैंड में बचायी भारतीय टीम की लाज, ऋषभ पंत के करियर पर लटका तलवार

India vs Leicestershire ( Warm up match) : भारतीय क्रिकेट टीम (INDIAN CRICKET TEAM)और लीसेस्टरशायर के बीच चार दिन का अभ्यास मैच खेला जा रहा है। इस अभ्यास मैच के पहले दिन ही भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों ने अपनी विकेट लगातार छोटे स्कोर पर ही गवां दिया। लेकिन भारतीय टीम के स्कोर को उनकी टीम में शामिल युवा बल्लेबाज श्रीकर भरत ने बचाया। पहले दिन के खेल में श्रीकर भरत ने 70 रन बनाए। हालांकि भारतीय टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर बनाए हुए 246 रन को ही पहली पारी घोषित कर दी है। लेकिन श्रीकर भरत ने एक जुलाई से खेले जाने वाले इंग्लैड के खिलाफ मैच में डेब्यू करने की दावेदारी पेश कर दी है।

बेंच पर बैठने वाले खिलाड़ी में बनाया अर्धशतक

srikar bharat 1559342165

भारतीय क्रिकेट टीम से कप्तानों द्वारा स्क्वाड में जगह मिलने के बाद भी नियमित विकेटकीपर की उपस्तिथि में श्रीकर भरत को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। जिसके चलते खिलाड़ी ने टेस्ट में अभी तक डेब्यू नहीं किया है। लेकिन स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर वाली टीम में अकेले श्रीकर भरत ने ही अर्धशतक बनाया है। श्रीकर भरत ने लीसेस्टरशायर के खिलाफ पहले दिन 111 गेंदों पर 63 के स्ट्राइक रेट से 70 रन की पारी खेली। जिसमें आठ चौके और एक छक्का शामिल है। उनकी इस पारी से एक छोर संभाले रखने के कारण भारतीय टीम 246 के स्कोर तक पहुंच सकी।

Also Read : IND vs ENG: कप्तान रोहित शर्मा से भिड़े जसप्रीत बुमराह, देखने को मिली जबरदस्त जंग, जस्सी के स्विंग से उड़े हिटमैन के होश, देखें वीडियो

भारतीय टीम में डेब्यू का मौका देंगे रोहित शर्मा?

rohit

एक जुलाई से भारतीय टीम को इंग्लिश टीम के साथ पिछले सत्र के पांच मैच में से बाकी एक मैच को खेलना है। इस सीरीज को भारतीय टीम 2-1 के अंतर से आगे है। श्रीकर भरत की इस पारी के बाद कप्तान रोहित शर्मा उन्हें टीम में मौका दे सकते हैं। श्रीकर भरत एक विकेटकीपर खिलाड़ी है और अपनी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है। उन्होंने अभी तक कुल 79 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिसमें 4289 रन बनाए हैं। जिसमे 9 शतक और 23 अर्धशतक शामिल हैं।

ALSO READ:T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप 2022 में ऐसी होगी भारतीय टीम, इन 11 खिलाड़ियों को बीसीसीआई देगी मौका, ये खिलाड़ी होगा कप्तान

मोहम्मद शमी ने लिए तीन विकेट

jhmdcb5 mohammed
मोहम्मद शमी

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ खेल रही टीम लीसेस्टरशायर में भारत की तरफ से ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी में शामिल है। मैच के। 42वे ओवर तक मोहम्मद शमी ने लीसेस्टरशायर के खिलाफ तीन विकेट ले लिए हैं। जिसमें चेतेश्वर पुजारा का भी विकेट शामिल है। मोहम्मद सिराज ने दो और शार्दुक ठाकुर ने एक विकेट लिया है। ऋषभ पंत 62 नाबाद पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

ALSO READ:सरफराज खान ने खटखटाया नहीं तोड़ा टीम इंडिया का दरवाजा, इस देश के खिलाफ सीरीज में पक्की हुई भारतीय टीम में जगह

Published on June 25, 2022 4:03 pm