Placeholder canvas

IND vs IRE: दूसरे टी20 से पहले भारत को लगा झटका, सलामी बल्लेबाज हुआ चोटिल, दूसरे टी20 में इस खिलाड़ी का एंट्री पक्का!

भारतीय क्रिकेट टीम की दो टीम इस समय दो दौरे पर है। टी20 खेलने के लिए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में टीम आयरलैंड के दौरे पर है। तो वहीं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैच के दौरे पर है। एक तरह जहां केएल राहुल के चोटिल होने और रोहित शर्मा के Covid होने के कारण इंग्लैंड में टीम मुश्किल में हैं तो अब हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई वाली टीम में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) चोटिल हो गए है।

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) बीती रात खेले गए पहले टी20 मैच में बल्लेबाजी के लिए नहीं आय थे। जिससे ये अंदाजा लगाया गया था कि टीम में खिलाड़ियों को जगह मिले इसलिए उन्हें नहीं भेजा गया हैं लेकिन अब उनके चोटिल होने की बात समाने आई है।

ऋतुराज गायकवाड़ के पिंडली में लगी चोट

4 4 4 4 4 4 और 164 की स्ट्राइक रेट से तूफानी पारी खेलने के बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने इन्हें दिया अपनी पारी का श्रेय

भारत और आयरलैंड के बीच खेले गए पहले मैच में भारतीय टीम में आसान जीत हासिल कर ली। आयरलैंड के द्वारा बनाए गए 108 रन के जवाब में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन उतरे लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) बल्लेबाजी के लिए नहीं आए। जिसके बाद ये अंदाजा लगाया गया कि टीम में मौजूद सभी खिलाड़ियों को मौका मिले, इसलिए उन्हें बल्लेबाजी के लिए नहीं भेजा गया है।

लेकिन ऐसा नहीं है। मैच के बाद ये बताया गया कि ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) की पिंडली में चोट लगी थी, जोकि बारिश के दौरान फील्डिंग के तहत लगी थी। खिलाड़ी की इंजरी को ध्यान में रखते हुए उन्हें बल्लेबाजी के लिए नहीं उतारा गया था।

ये रिस्क लेना होता अगर ऋतुराज गायकवाड़ बल्लेबाजी के लिए आते

ऋतुराज

मैच के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने बताया कि ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के चोट लगी है। हम रिस्क लेकर खिलाड़ी को बल्लेबाजी के लिए उतर सकते थे, लेकिन खिलाड़ी का स्वस्थ होना ज्यादा जरूरी है। हार्दिक पांड्या ने कहा कि,

” ऋतुराज गायकवाड़ की पिंडली में चोट लगी है। हम थोड़ा रिस्क लेकर उसे बल्लेबाजी करने भेज सकते थे। लेकिन मुझे ये ठीक नहीं लगा। मेरे लिए खिलाड़ी का स्वास्थ्य ज्यादा महत्वपूर्ण है। इसलिए हमने ज्यादा बदलाव नहीं किए है। सभी का बैटिंग ऑर्डर तय था, हम बस एक स्थान ऊपर आते गए। यह बात सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण था कि ऋतुराज गायकवाड़ को ज्यादा जोखिम में नहीं डाला जाए और उसके साथ हम रिस्क ना ले”।

बता दें, रुतुराज का प्रदर्शन पिछले कुछ मैचो से कुछ ख़ास नहीं रहा है. वही इस समय टीम संजुस सैमसन को पहले मैच में मौका ना देने पर बहुत हैरानी जताई गयी थी, ऐसे में रुतुराज के जगह संजू सैमसन को मौका दिया जा सकता है.

Also Read : IND vs IRE: खत्म होने के कागार पर है 27 साल के इस खिलाड़ी का करियर, पंत के बाद हार्दिक पांड्या ने भी किया नजरंदाज

दीपक हुड्डा की तारीफ की हार्दिक ने

4 4 4 4 4 4 और 6 6 के साथ मैदान पर आया दीपक हुड्डा नाम का तूफान, भारत ने हासिल की 7 विकेट से ऐतिहासिक जीत

हार्दिक पांड्या ने दीपक हुड्डा की काफी तारीफ की है। दीपक हुड्डा के नाबाद 47 रन के कारण ही भारतीय टीम ने 16 गेंद पहले ही जीत हासिल कर ली है। जिसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा ” दीपक हुड्डा के लिए भी मैं काफी खुश हूं क्योंकि मैच शुरू होने के अंतिम मिनट में यह जानना कि आप ओपनिंग करेगे। जिसके बाद आप खेल कर खत्म करके आते हैं। यह आपका चरित्र दिखाता है।मुझे इस बात की काफी खुशी है”।

Also Read : IND vs IRE: जो आज तक धोनी और कोहली नहीं कर पाए हार्दिक पांड्या ने किया कारनामा, कप्तान बनते बना डाला रिकॉर्ड