BCCI ने किया ऐलान, इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में हार्दिक पांड्या करेंगे कप्तानी, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका
BCCI ने किया ऐलान, इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में हार्दिक पांड्या करेंगे कप्तानी, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team ) ने आयरलैंड (Ireland) को पहले टी20 मैच में 7 विकेट से शिकस्त दी और सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने आयरलैंड के खिलाफ 100 प्रतिशत जीत के रिकार्ड को बचा कर रखा और अब 28 जून को सीरीज को क्लीन स्वीप पर जीत के लिए उतरेगी।

26 जून को खेला गया ये मैच हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के लिए बेहद खास मैच रहा, ना सिर्फ हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने कैप्टन के तौर कर भारतीय क्रिकेट टीम में एक और नए आयाम पर कदम रखा बल्कि उनके हाथ वो रिकॉर्ड लगा है। जिसे विराट कोहली, रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी भी हासिल नहीं कर पाए हैं।

ये रिकॉर्ड रहा हार्दिक पांड्या के नाम

Hardik Pandya के कप्तान बनने से खुश नहीं होगा ये भारतीय खिलाड़ी, पुरे सीरीज में पानी ही पिलाते आएगा नजर!
Hardik Pandya ने कप्तान बनते ही हासिल कर लिया शानदार रिकॉर्ड

27 जून 2022 हार्दिक पांड्या ने टी20 फॉर्मेट में आयरलैंड के खिलाफ मेजबान देश की राजधानी डबलिन के द विलेज स्टेडियम में कप्तानी में डेब्यू किया। इस मैच में हार्दिक पांड्या को 7 विकेट से 16 गेंद शेष रहते जीत मिली।

लेकिन इसी के साथ उनके व्यक्तिगत कैरियर में एक खास रिकॉर्ड जुड़ गया है। हार्दिक पांड्या में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। जिसके बाद पारी का दूसरा ओवर खुद कप्तान हार्दिक ने डाला। हार्दिक पांड्या का ये ओवर 13 रन का था, लेकिन इसमें उन्हें एक विकेट भी मिल गया। उन्होंने आयरलैंड के खिलाड़ी पॉल स्टर्लिंग को आउट किया। जिसके बाद इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में हार्दिक पांड्या विकेट लेने वाले पहले कप्तान बन गए है।

Also Read : IND vs IRE: उमरान ने नहीं भुवनेश्वर ने फेंकी आयरलैंड के खिलाफ 208 KMPH रफ़्तार की गेंद! टूटा शोएब अखतर का रिकॉर्ड?

कप्तानी से किया प्रभावित

Hardik Pandya को नजरअंदाज कर इस खिलाड़ी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में मौका देंगे कप्तान केएल राहुल

हार्दिक पांड्या की आईपीएल की गई कप्तानी के बाद उन्हें आयरलैंड के खिलाफ कप्तानी करने का मौका मिला हैं। भले ही हार्दिक पांड्या ने अपनी पहली जीत आयरलैंड जिसे मौजूदा दौर में कमजोर टीम में आंका जाता है, उसके खिताब जीत दर्ज की है। लेकिन इस जीत के उन्होंने मुश्किल कंडीशन और विदेशी धरती पर जीता है। भारतीय टीम का पहले मैच में 100 प्रतिशत जीत वाले रिकॉर्ड के कारण पलड़ा भारी था। लेकिन बारिश ने इस मैच को रोमांचक बना दिया। हालांकि भारतीय टीम ने जीत हासिल कर ली है।

 

 

हार्दिक पांड्या ने आयरलैंड के खिलाफ कप्तानी, बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग भी की है। हार्दिक पांड्या ने 13 गेंद में 200 के स्ट्राइक रेट से 24 रन बनाए जिसमें एक चौका और तीन छक्के लगाए है। वहीं दो ओवर में गेंदबाजी करके 26 रन देकर एक विकेट भी लिया।

Also Read : IND vs IRE: “उसने हमारी इज़्ज़त बचा ली नहीं तो…..” भारत से मिली हार के बाद कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने बताया कहां हुई चूक