IND vs IRE: खत्म होने के कागार पर है 27 साल के इस खिलाड़ी का करियर, पंत के बाद हार्दिक पांड्या ने भी किया नजरंदाज
IND vs IRE: खत्म होने के कागार पर है 27 साल के इस खिलाड़ी का करियर, पंत के बाद हार्दिक पांड्या ने भी किया नजरंदाज

भारतीय क्रिकेट टीम और आयरलैंड (IND vs IRE) के खिलाफ दो मैच के स्क्वाड में कई उस खिलाड़ियों को स्थान दिया गया हैं, जिन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे में प्लेइंग इलेवन में हिस्सा नहीं मिल पाया था। जिसमे ऑल राउंडर खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर (VENKTESH IYER) भी एक है। वेंकटेश अय्यर (VENKTESH IYER) इस समय अपने कैरियर के काफी महत्वपूर्ण लेकिन खराब फॉर्म में चल रहे हैं।

जिसके बाद सीरीज दर सीरीज उन्हें टीम में रखने के बाद भी बेंच पर ही बिठाया जा रहा है। वेंकटेश अय्यर (VENKTESH IYER) को आईपीएल में कप्तान श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) ने कुछ मैच में ड्रॉप किया था। आईपीएल के बाद कप्तान ऋषभ पंत (RISHABH PANT) ने उन्हें पांचों मैच में बेंच पर बिठाया था तो अब हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने भी उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया है। जिसके बाद 27 साल के इस ऑल राउंडर खिलाड़ी के कैरियर कर खतरा मंडरा रहा है।

रोहित ने दिया था मौका, लेकिन आईपीएल 2022 में किया सब बर्बाद

रोहित शर्मा ने भारतीय क्रिकेट टीम में वेंकटेश अय्यर को अपनी कप्तानी में काफी मौके दिए है। वेंकटेश अय्यर ने बतौर ऑल राउंडर भारतीय क्रिकेट टीम में कुल 11 मैच खेले है। जिसमें 9 मैच उन्हें रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलने को मिले हैं। इन 9 मैच में वेंकटेश अय्यर ने 133 रन बनाए है और पांच विकेट लिए हैं। जबकि दो वन डे में 24 रन बनाए हैं। लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा है। आईपीएल में कई मैच में उन्हें प्लेइंग इलेवन से भी बाहर किया है। आईपीएल के बाद ही टीम में हार्दिक पांड्या ने वापसी कर ली है। जिसके बाद वेंकटेश अय्यर की वापसी लगभग ना के बराबर हो गई है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी नहीं मिला मौका

आईपीएल के तुरंत बाद खेली गई घरेलू टी20 सीरीज के पांच मैच में वेंकटेश अय्यर को एक भी मैच में मौका नहीं मिला है। इन पांच मैच में कैप्टन ऋषभ पंत और टीम मैनेजमेंट ने एक भी बदलाव नही किए थे। जिसके बाद कई खिलाड़ियों को बेंच पर ही रहना पड़ा। वहीं अब वेंकटेश अय्यर आयरलैंड के खिलाफ भी युवा खिलाड़ियों की चुनी गई प्लेइंग इलेवन में भी अपनी जगह नहीं बना पाए हैं। जिसके बाद उनका कैरियर ग्राफ काफी नीचे जा रहा है।

Also Read : ‘शुक्र है इस आस्तिन के सांप से छुटकारा मिला’ रोहित शर्मा की बेईज्जती होने पर हार्दिक पांड्या पर भड़के हिटमैन के फैंस

इंग्लैंड सीरीज में मौका मिलना मुश्किल

वेंकटेश अय्यर

आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद अब भारतीय टीम को इंग्लैंड टीम के साथ सीरीज खेलनी है। इस सीरीज की शुरुआत एक जुलाई से टेस्ट मैच के साथ होगी। जिसके बाद वन डे और टी20 सीरीज भी खेली जानी है। ऐसा माना जा रहा है कि इंग्लैंड सीरीज के लिए चुनी गई टी20 स्क्वाड से आईसीसी टी20 विश्व कप स्क्वाड की संरचना स्पष्ट नजर आने लगेगी। जिसके बाद इस सीरीज में वेंकटेश अय्यर को जगह मिलना मुश्किल नजर आ रहा है।

Also Read : IND vs IRE: आयरलैंड पर मिली जीत के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने बताया क्यों नहीं कराया उमरान मलिक से दूसरा ओवर