RUTURAJ GAIKWAD

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच शुक्रवार को तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज हो चुका है। इस सीरीज का पहला मुकाबला डबलिन में खेला गया जिसमें टीम इंडिया ने 2 रन से जीत दर्ज की। भारत ने इस जीत के साथ सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। अब भारतीय खिलाड़ियों की नज़र दूसरे मुकाबले पर कब्जा जमाकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त दर्ज करने पर टिकी है।

बता दें कि भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच खेले जाने वाले टी20 मैच में टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत की दरकार होगी। भारत की इस जरुरत को यशस्वी जायसवाल और तिलक वर्मा पूरी करेंगे। दरअसल, सेलेक्टर्स ने इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे सीनियर प्लेयर्स को आराम दिया है। उनकी जगह युवाओं को मौका दिया गया है। इनमें यशस्वी जायसवाल और तिलक वर्मा जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

यशस्वी जायसवाल करेंगे पारी की शुरुआत

बात करें इन दोनों प्लेयर्स के पिछले प्रदर्शन की तो युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 क्रिकेट में इंटरनेशनल डेब्यू किया था। उन्होंने इस सीरीज के चौथे टी20 मैच में 84 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इस मुकाबले में जायसवाल ने टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

इससे पहले टेस्ट सीरीज और वनडे सीरीज में भी उनका बल्ला आग उगलता नज़र आया था। वहीं, आयरलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में भी युवा बल्लेबाज ने विस्फोटक प्रदर्शन किया। उन्होंने 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 24 रन बनाए।

तिलक वर्मा को मिलेगा ओपनिंग का मौका

गौरतलब है कि भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच में तिलक वर्मा सलामी बल्लेबाजी करते नज़र आएंगे। उन्होंने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में डेब्यू किया था। इस सीरीज में युवा बल्लेबाज ने 173 रन बनाए।

दूसरे मुकाबले में उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक ठोका। हालांकि, तीसरे मैच में वह 1 रन से अर्धशतक जड़ने से चूक गए।

आयरलैंड के खिलाफ उन्हें पहले मैच में प्लेइंग 11 में शामिल किया गया। लेकिन वह 0 पर आउट हो गए। उम्मीद है कि टीम इंडिया को तिलक शानदार शुरुआत दिलाएंगे।

ALSO READ: IND vs IRE: दूसरे टी20 से इन 3 खिलाड़ियों का बाहर होना तय, इन 3 को मौका देंगे कप्तान जसप्रीत बुमराह

Published on August 20, 2023 6:27 am