IND VS IRE MATCH REPORT

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच इस वक्त तीन मैचों की टी20 सीरीज जारी है। इस सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को मलहाइड क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने 2 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। अब भारतीय खिलाड़ियों की नज़र दूसरे मुकाबले पर कब्जा जमाकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त दर्ज करने पर टिकी है। दूसरा टी20 मैच दोबारा इसी ग्राउंड पर होगा।

आज हम आपको 3 ऐसे प्लेयर्स का नाम बताएंगे जो मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीत सकते हैं।

जसप्रीत बुमराह

भारत बनाम आयरलैंड (IND vs IRE) सीरीज में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है। लगभग 11 महीने बाद इस खिलाड़ी ने बतौर कप्तान मैदान पर वापसी की है। पहले टी20 मैच में तेज गेंदबाज ने घातक प्रदर्शन किया। उन्होंने 4 ओवर गेंदबाजी की और 6 के इकॉनमी रेट से सिर्फ 24 रन खर्च किए।

इस दौरान बुमराह को 2 सफलताएं हासिल हुईं। उम्मीद है कि आगामी मुकाबलों में बुमराह इससे बेहतर प्रदर्शन करेंगे और मैन ऑफ द सीरीज के खिताब पर कब्जा जमाने में कामयाब होंगे।

कर्टिस कैंफर

इस लिस्ट में दूसरा नाम आयरलैंड के स्टार ऑलराउंडर कर्टिस कैंफर का शामिल है। इस खिलाड़ी ने पहले टी20 मुकाबले में 33 गेंदों का सामना करते हुए 39 रन बनाए। इस दौरान 118.18 के स्ट्राइक रेट से 3 चौके और 1 छक्का जड़ा।

हालांकि, इस मुकाबले में उन्हें गेंदबाजी का मौका नहीं मिला। आयरलैंड के लिए 24 वर्षीय ऑलराउंडर 40 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुका है। इसमें उन्होंने 639 रन बनाए और 25 विकेट हासिल किए हैं।

यशस्वी जायसवाल

भारत बनाम आयरलैंड (IND vs IRE) सीरीज में युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को भी शामिल किया गया है। इस खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। कैरिबियाई टीम के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में जायसवाल ने कुल 90 रन बनाए।

उम्मीद है कि आयरलैंड के खिलाफ भी उनका बल्ला आग उगलेगा। पहले मुकाबले में 21 वर्षीय खिलाड़ी ने 24 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और 1 छक्का निकला।

ALSO READ: IND vs IRE: दूसरे मुकाबले में बदल जाएगी भारत की सलामी जोड़ी, टूक टूक बल्लेबाजी करने वाले इस खिलाड़ी को कप्तान करेंगे बाहर!