IND vs ENG: युजवेंद्र चहल ने लॉर्ड्स में रचा इतिहास, एक साथ कई रिकार्ड्स तोड़ बना डाला नया रिकार्ड्

भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज (IND vs ENG) खेली जा रही है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने मंगलवार (12 जुलाई) को पहला वनडे जीतकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली। अब दूसरा वनडे लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने पहले गेंदबाजी करते हुए दूसरे वनडे में इंग्लैंड को सिर्फ 246 रन पर समेट दिया। इस मैच में युजवेंद्र चहल ने एक नया इतिहास रच दिया है.

फिर से बिखर गए इंग्लैंड के बल्लेबाज

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम एक बार फिर फ्लॉप रही। सलामी जोड़ी ने 41 रन की साझेदारी की, लेकिन पहला विकेट गिरते ही इंग्लैंड की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई। 102 रन के स्कोर पर इंग्लैंड की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। 

इसके बाद मोईन अली ने 47 और डेविड विली ने 41 रन बनाकर इंग्लैंड का स्कोर 200 के पार पहुंचाया। अंत में ओवरटन ने 10 रन की पारी खेल इंग्लैंड का स्कोर 146 तक पहुंचाया। 

युजवेंद्र चहल ने लॉर्ड्स में रचा इतिहास तोड़ डाले कई रिकार्ड्स

युजवेंद्र चहल ने लॉर्ड्स में रचा इतिहास

युजवेंद्र चहल वनडे क्रिकेट इतिहास के किसी एक मैच में क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स में चार विकेट चटकाने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।युजवेंद्र  चहल ने इस मामले में मोहिंदर अमरनाथ, मदन लाल, आशीष नेहरा और हरभजन सिंह का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। चहल से पहले इन चारों गेंदबाजों ने लॉर्ड्स में वनडे के किसी एक मैच में तीन-तीन विकेट झटके थे. और अब चहल ने 4 विकेट लेकर सबको पीछे छोड़ दिया है.

ALSO READ:युजवेंद्र चहल ने बताया विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा में से कौन है बेहतरीन कप्तान

यहाँ देखें चहल का जादू

युजवेंद्र चहल ने चलाया स्पिन का जादू

भारत के लिए सबसे ज्यादा चार विकेट युजवेंद्र चहल ने लिए। 15 वें ओवर में युजवेंद्र चहल ने जॉनी बेयरस्टो को आउट किया। बेयरस्टो अपने तूफानी अंदाज में खेल रहे थे और लग रहा था वह स्कोर को तेज़ी से आगे ले जाएंगे लेकिन चहल ने ऐसा नहीं होने दिया। 

बेयरस्टो ने चहल की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने का सोचा और बल्ला घुमाया लेकिन चहल के आगे उनकी एक न चली। गेंद सीधा उनके बल्ले के बजाए सीधा उनके स्टंप्स पे लगी और क्लीन बोल्ड हो गए। 

इसके बाद 18वें ओवर में उन्होंने जो रूट को पवेलियन भेजा। रूट be चहल की गेंद पर स्वीप मरने की कोशिश की और वह चूक गए जिसके चलते वह एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। रूट ने डीआरएस का इस्तेमाल किया पर वह उनके काम नहीं आ पाया और उन्हे जाना पड़ा। इसके बाद 22वें ओवर में चहल ने बेन स्टोक्स को आउट किया और फिर बाद में मोइन अली को। 

ALSO READ:IND vs WI: नहीं मिल रहा था विकेट तब विराट ने मारी एंट्री, रोहित शर्मा के गेंदबाज को हटा चहल को दिलाई गेंद और मिला परिणाम