SHREYAS IYER 105 RUNS

भारत अपना अगला मैच इंग्लैंड से लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेलने वाला है. बीसीसीआई द्वारा पहले ही सूचित कर दिया गया है कि इस मैच में भारत के उप-कप्तान हार्दिक पांड्या नहीं खेलेंगे. बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी करते वक्त उनके टकने में चोट आई थी. अब हार्दिक पांड्या का रिप्लेसमेंट कौन होगा यह एक बड़ा सवाल है.

दिलचस्प यह है कि भारत के पास स्क्वॉड में और कोई ऑलराउंडर बचा नहीं है. ऐसे में भारत को एक अतिरिक्त बल्लेबाज या गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना होगा.

इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

न्यूजीलैंड के खिलाफ जब हार्दिक पांड्या प्लेइंग इलेवन के हिस्सा नहीं बन पाए थे तो मैनेजमेंट ने सूर्यकुमार यादव को मौका दिया था.

हालांकि इस मैच में सूर्य सिर्फ दो रन बनाकर रन आउट हो गए थे. लेकिन बताया जा रहा है कि सूर्यकुमार यादव को एक और मौका दिया जाएगा. सूर्य T20 फॉर्मेट के नंबर वन बल्लेबाज हैं.

लखनऊ की धीमी पिच पर एक ऐसे बल्लेबाज की जरूरत है, जो मैच को बेहतर फिनिश कर सके. फिनिशर की जिम्मेदारी सूर्या बहुत ही शानदार तरीके से निभाते हैं.

नम्बर चार पर मिलेगा मौका

सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड के खिलाफ चार नम्बर पर खिलाया जा सकता है. हालांकि इस पोजीशन पर श्रेयस अय्यर खेलते हैं. लेकिन इग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद पर दबाव बनाने के लिए रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव को नम्बर चार पर मौका दे सकते हैं.

वहीं श्रेयस अय्यर पांच और केएल राहुल छठे नम्बर पर खेलते दिख सकते हैं. ध्यान रहे कि इंग्लैंड के खिलाफ हार्दिक पंड्या प्लेइंग इलेवन के हिस्सा नही होंगे ऐसे में किसी और को उनका जगह लेना पड़ेगा.

रवि अश्विन को मिल सकता है मौका

लखनऊ की पिच एक काली मिट्टी के पिच है. अगर राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा पिच का आंकलन सही तरीके से करते हैं, तो निश्चित रूप से कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा के अलावा वह पिच पर रवि अश्विन को भी मौका दे सकते हैं. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत तीन स्पिनरों के साथ उतरा था जो उसके लिए काफी फायदेमंद साबित हुआ था.

ALSO READ: इंग्लैंड की शर्मनाक हार पर हंसी नहीं रोक पाए Pat Cummins, डिफेंडिंग चैंपियन का उड़ाया मजाक, कहा “उन्हें देखकर लग रहा…