ROHIT SHARMA TEAM INDIA ISHAN KISHAN

विश्व कप में भारत अपना अगला मैच डिफेंडिग चैंपियन इंग्लैंड से खेलने वाला है. यह मैच 29 अक्टूबर को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों के हालात जुदा है. एक तरफ भारत सेमीफाइनल में लगभग पहुंच चुका है, वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड सेमीफाइनल से लगभग बाहर हो चुका है.

इस बीच खबर आ रही है कि इंग्लैंड के मैच से पहले भारत के चार खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं. आइए एक-एक करके इन पर बात करने की कोशिश करते हैं.

हार्दिक पंड्या

भारत के उप-कप्तान हार्दिक पंड्या बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. गेंदबाजी के दौरान फॉलो थ्रू में फील्डिंग के दौरान हार्दिक के टकने में चोट लग गई थी. हार्दिक को इसके बाद ग्राउंड छोड़ना पड़ा था.

अस्पताल में पता चला कि हार्दिक पांड्या के टखने में ग्रेड 1 लिगामेंट टीयर है. उनके टखने में काफी सूजन है. इस वजह से दर्द भी है. वह अगले तीन मैचों के लिए बाहर हैं.

ईशान किशन

ईशान किशन को विश्व कप के पहले दो मैचो में जगह दिया गया था. इन मैचों में ईशान किशन कुछ खास नही कर सके थे. बाद में जब शुभमन फिट हुए तो उनको मौका दिया गया.

इस बीच खबर आ रही है कि ईशान किशन को नेट अभ्यास के दौरान पर बल्लेबाजी करते समय मधुमक्खी ने उनकी गर्दन के पीछे डंक मार दिया है. देखने वाले पत्रकारों ने बताया कि ईशान किशन बहुत दर्द में थे.

सूर्यकुमार यादव

सुर्यकुमार यादव को अब तक सिर्फ एक मुकाबले में जगह दी गई है. न्यूजीलैंड के खिलाफ बल्लेबाजी करने आए सुर्यकुमार सिर्फ दो रन बनाकर रन आउट हो गए. अभ्यास सत्र के दौरान बताया जा रहा है कि सूर्यकुमार यादव की दाहिने हाथ पर गेंद लग गई है.

सूर्यकुमार यादव को टीम के थ्रोडाउन विशेषज्ञ रघु की फुलटॉस गेंद लगी, जिससे वह काफी दर्द में दिखे. वह अपने हाथ पर ‘आइस पैक (बर्फ)’ लगाते नजर आए थे.

रोहित शर्मा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर रहे है. उन्होंने अब तक खेले पांच मैचों में 311 रन बनाए है. उनके बल्ले से अफगानिस्तान के खिलाफ बड़ा शतक निकल चुका है. एक रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान रोहित शर्मा को चोट लगा था.

ALSO READ: IND vs ENG: श्रेयस अय्यर नहीं, इंग्लैंड के खिलाफ मैच में क्या नंबर-4 पर उतरेगा ये धाकड़ खिलाड़ी, नंबर 6 पर रहा है फ्लॉप