Placeholder canvas

आख़िरकार मिल ही गया भारत को हार्दिक पांड्या का रिप्लेसमेंट, सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में ठोके 311 रन झटके 7 विकेट

by Nihal Mishra
HARDIK PANDYA INJURY AJIT

भारत विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर रहा है. भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीमों को हराकर शीर्ष स्थान पर काबिज है. भारत का अगला मैच इंग्लैंड से 29 अक्टूबर को लखनऊ में खेला जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान भारतीय उपकप्तान हार्दिक पंड्या टीम से बाहर रहेंगे. बड़ा सवाल यह है कि यदि हार्दिक पंड्या की चोट गंभीर है तो मैनेजमेंट उनका रिप्लेसमेंट क्यों नही ढूंढ रहा.

कौन हो सकता है हार्दिक पांड्या का रिप्लेसमेंट

अगर जब कभी भारत के नेशनल क्रिकेट में समस्या उत्पन्न होती है तो उसे सपोर्ट करने के लिए घरेलू क्रिकेट सामने आता है. इस बार भी कुछ ऐसे ही हो रहा है. घरेलू क्रिकेट में इस वक्त सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी खेला जा रहा है.

इस ट्राॅफी में एक से एक शानदार परफार्मेंस देखने को मिल रहा है, लेकिन जो परफार्मेंस हार्दिक को रिप्लेस कर सकता है वह है हरफनौमला खिलाड़ी रियान पराग की परफार्मेंस.

इस ट्राॅफी में अब तक रियान ने 5 मुकाबले खेले हैं, जिनमें उनके बल्ले से 103.67 की औसत से 311 रन निकले हैं. इसके साथ ही साथ पराग ने 7 विकेट भी चटकाए हैं.

रियान पराग का करियर

रियान पराग ने अब तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 25 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 32 की औसत से 1420 रन बनाए हैं. इसके साथ ही साथ उन्होंने 49 विकेट भी प्राप्त किए हैं. वहीं लिस्ट-ए क्रिकेट में रियान पराग के नाम 48 मैच में 1688 रन है. उन्होंने इतने ही मैचों में 50 विकेट भी लिए हैं.

रियान पराग की जरूरत है भारतीय टीम को

हार्दिक पंड्या के गैरहाजिरी में रियान पराग को टीम में शामिल करना बहुत जरूरी है. क्योंकि भारतीय टीम सिर्फ पांच गेंदबाजों के साथ विश्व कप मे सफल नही हो पाएगी, क्योंकि अगर एक गेंदबाज का बुरा दिन जाता है, तो उसे कही से सपोर्ट नही मिलेगा और उसे पूरे दस ओवर करने होंगे. ऐसे में भारत को एक ऐसा बल्लेबाज चाहिए जो छठवें गेंदबाज का रोल भी निभा सके.

ALSO READ: विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल हार के बाद फूट-फूटकर रोये थे महेंद्र सिंह धोनी? अब खुद पूर्व कप्तान ने बताई सच्चाई

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00