PAT CUMMINS POST MATCH WORLD CUP 2023

ऑस्ट्रेलियाई टीम एक बार फिर से अपने फाॅर्म में लौट आई है. पहले दो हार के बाद ऑस्ट्रेलिया ने लगातार तीन जीत दर्ज की है. आज वह न्यूजीलैंड से धर्मशाला में खेल रहे हैं. न्यूजीलैंड से मुकाबले से पहले जब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए तो एक कांड हो गया.

हुआ यह कि रिपोर्टर ने कमिंस से इंग्लैंड के खराब प्रदर्शन पर सवाल पूछा लिया. कमिंस इस पर हंस पड़े जिसके बाद इंग्लैंड समर्थक लोग आहत हो गए हैं.

किस सवाल पर हंस पड़े पैट कमिंस

न्यूजीलैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए. उनसे रिपोर्टर ने पूछा कि, आपने अन्य टीमों में अच्छे दोस्तों का जिक्र किया. कल रात इंग्लैंड की स्थिति देखना हार्टब्रेकिंग रहा होगा..? जिसका जवाब देते हुए पैट कमिंस (Pat Cummins) ने कहा,

‘वास्तव में ये देखकर दुख हुआ और कहने के लिए कुछ नहीं है.’

यह कहने के बाद पैट कमिंस हंसने लगे. पैट कमिंस की हंसी कही न कही इंग्लैंड को बेइज्जत कर रही थी. आप से बता दें कि दोनों टीमें एक दूसरे की धुर-विरोधी रहे हैं.

इंग्लैंड लगभग विश्व कप से बाहर

डिफेंडिग चैंपियन इंग्लैंड कभी चैंपियन की तरह नही खेल सकी. इंग्लैंड ने अब तक टूर्नामेंट में 5 मैच खेले हैं, जिसमें उनको चार में हार मिली है. एक मुकाबला जो इंग्लैंड जीत पाया है वह भी बांग्लादेश के खिलाफ था. इंग्लैंड के बल्लेबाज बहुत साधारण प्रदर्शन कर रहे हैं.

कल भारत और इंग्लैंड होंगे आमने-सामने

कल लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला खेला जाएगा. यह मैच दोपहर 2:00 बजे से शुरू होगा.

भारतीय टीम अगर इस मुकाबले को जीतती है तो वह लगभग सेमी फाइनल में जगह बना लेगी और इंग्लैंड हारती है तो वह विश्व कप से बिल्कुल बाहर हो जाएगी.

ALSO READ: “वह अपनी बल्लेबाजी की बहुत बखान करता है” जीत के बाद टेम्बा बावुमा ने इस साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी पर कसा तंज