IND vs ENG

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी, गुरुवार से राजकोट में खेला जाएगा. बीसीसीआई (BCCI) ने सीरीज़ के आखिरी तीन टेस्ट के लिए बीते शनिवार (10 फरवरी) भारतीय टीम (Team India) का ऐलान किया था. टीम में केएल राहुल (KL Rahul) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को शामिल तो किया गया है, लेकिन ये साफ कर दिया गया था कि दोनों का खेलना फिटनेस पर निर्भर करेगा.

IND vs ENG तीसरे टेस्ट से पहले फिट हुआ रोहित शर्मा का मैच विनर

बता दें कि रवींद्र जडेजा और केएल राहुल को सीरीज़ के पहले टेस्ट के बाद इंजरी हुई थी, जिसके चलते दोनों ही खिलाड़ी दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे. राहुल ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट के बाद सीधे क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की थी.

अब बाकी के तीन मुकाबलों के लिए उनकी उपलब्धता बीसीसीआई मेडिकल टीम के मंज़ूरी पर तय होगी, लेकिन केएल राहुल का राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में खेलना लगभग तय हो गया है.

केएल राहुल ने शुरू की प्रैक्टिस

ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि केएल राहुल ने रविवार (11 फरवरी) को अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट के ज़रिए एक वीडियो शेयर की, जिसमें वो बैटिंग का अभ्यास करते हुए दिख रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि राहुल बगैर किसी दिक्कत के आसानी से शॉट खेल रहे हैं.

ऐसे में वीडियो को देख यही अनुमान लगाया जा सकता है कि राजकोट टेस्ट में राहुल की वापसी हो सकती है. हालांकि ये प्लेइंग इलेवन सेट होने के वक़्त ही तय होगा कि राहुल खेलेंगे या नहीं.

1-1 से बराबरी पर है IND vs ENG टेस्ट सीरीज

बता दें कि अब तक खेले जा चुके दो टेस्ट के बाद सीरीज़ (IND vs ENG) 1-1 से बराबरी पर है. हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में टीम इंडिया को शिकस्त झेलनी पड़ी थी, लेकिन फिर, राजकोट में खेले गए दूसरे मुकाबले में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने जीत अपने नाम की थी.

ALSO READ: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के सामने भारतीय टीम ने टेके घुटने, भारतीय टीम को शर्मनाक हार का करना पड़ा सामना, चमके ये खिलाड़ी