IND VS AUS U19 WORLD CUP 2024
IND VS AUS U19 WORLD CUP 2024

ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) की टीम भारत (Team India) की सबसे बड़ी दुश्मन बनकर सामने आई है. भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को ऑस्ट्रेलिया ने 6 महीने के अंदर दूसरी बार मात देकर विश्व विजेता बनने के सपने को तोड़ दिया है. अंडर-19 विश्व कप के लगातार 6 मैच जीतने के बाद भारतीय टीम को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के हाथो शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 79 रनों से मात देकर 6वीं बार विश्व विजेता बनने के सपने को तोड़ दिया है.

IND vs AUS ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया था 254 रनों का लक्ष्य

टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के कप्तान ह्यू वेइब्गेन ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को लगातार अंतराल पर झटके दिए, जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया की टीम निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 253 रन ही बना सकी.

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 253 रनों का स्कोर बनाया. ऑस्ट्रेलिया के लिए हरजस सिंह ने सबसे ज्यादा रन बनाए. हरजस सिंह ने 64 बॉल पर 55 रन बनाए. ह्यू वेइब्गेन ने 66 बॉल पर 48 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा आखिरी ओवरों में ओलिवर पीक ने 43 गेंदों पर 46 रन बनाए.

भारत के लिए राज लिंबानी सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. राज लिंबानी ने 10 ओवर में 38 रन देकर 3 बल्लेबाजों को आउट किया. नमन तिवारी को 2 कामयाबी मिली. इसके अलावा सौमी पांडे और मुशीर खान ने 1-1 कंगारू बल्लेबाज को आउट किया.

43.5 ओवर में सिर्फ 174 रनों पर सिमटा भारत

टीम इंडिया के सामने 254 रनों का टारगेट था, लेकिन भारतीय टीम 43.5 ओवर में 174 रनों पर सिमट गई. इस तरह टीम इंडिया को 79 रनों से हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया के 253 रनों के जवाब में भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही.

भारत (IND vs AUS) को पहला झटका 3 रनों के स्कोर पर लगा. अर्शिन कुलकर्नी 3 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद लगातार विकेट आउट होने का सिलसिला जारी रहा. भारत के टॉप-6 बल्लेबाज 91 रनों तक पवैलियन का रूख कर गए.

मुशीर खान, उदय सहारन, सचिन दास और प्रियांशु मौलिया जैसे बल्लेबाजों ने निराश किया. दरअसल, टीम इंडिया के बल्लेबाज लगातार पवैलियन लौटते रहे.

हालांकि, ओपनर आदर्श सिंह ने एक छोड़ को जरूर थामे रखा, लेकिन दूसरे छोड़ से बल्लेबाजों के आउट होने का सिलसिला रूका नहीं. लिहाजा, भारतीय टीम 79 रनों से हार गई. भारत के लिए आदर्श सिंह ने सबसे ज्यादा 77 गेंदों पर 47 रन बनाए.

वहीं बात करें अगर ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) की गेंदबाजी की तो ऑस्ट्रेलिया के लिए  मेहेल बियर्डमैन और राफ मैकमिलन सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. मेहेल बियर्डमैन और राफ मैकमिलन को 3-3 कामयाबी मिली. कैलम विल्डर ने 2 विकेट लिए. चार्ली एंडरसन और टॉम स्ट्रेकर ने 1-1 बल्लेबाजों को आउट किया.

ALSO READ: ‘Dhoni मेरी जेब में…’ Kevin Pietersen की बात सुनकर भड़के Zaheer Khan ने Yuvraj Singh का नाम लेकर दिया करारा जवाब