TEAM INDIA IND VS ENG

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पहला टेस्ट मैच कल से शुरू होगा। इसी बीच इंग्लैंड (England Cricket Team) के युवा स्पिनर शोएब बशीर (Shoaib Bashir) के वीजा को लेकर मामला बढ़ता जा रहा है। आपको बता दें पाकिस्तानी मूल के इस इंग्लिश क्रिकेटर को यूएई से भारत आने की अनुमती नहीं मिली थी।

उनके पास वीजा नहीं था। इसके बाद इंग्लिश मीडिया ने इस मामले को बेफिजूल का तूल दे दिया। इंग्लैंड के कुछ पत्रकारों ने क्रिकेट टीम को हैदराबाद टेस्ट मैच खेलने से मना करने देने तक की सलाह दी।

 IND vs ENG: इस वजह से खड़ा हुआ विवाद

इस विवाद को बढ़ाया इंग्लैंड की मीडिया ने जिसने ऐसे सवाल खड़े कर दिए कि इंग्लैंड की टीम (IND vs ENG) पहला टेस्ट ना खेले। सोशल मीडिया पर इससे हलचल मच गई। ऐसे सवाल होने लगे कि क्या इंग्लैंड की टीम (IND vs ENG) हैदराबाद टेस्ट नहीं खेलेगी, लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने इस मैच से एक दिन पहले ही अपनी प्लेइंग 11 जारी करते हुए सीधा जवाब दे दिया।

इंग्लैंड के पत्रकार ओलिवर ब्राउन और किट हैरिस जैसे लोगों ने इस मामले को तूल दे दिया। इंग्लैंड के समाचार पत्र टेलीग्राफ ने भी भारत को धमकाते हुए लिखा, HOW DARE YOU, यही कारण रहा कि यह मामला बढ़ गया।

क्या कहा कप्तानों ने?

जबकि भारत और इंग्लैंड के कप्तान रोहित शर्मा व बेन स्टोक्स ने इस मामले पर सीधा और सटीक जवाब दिया। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। इसलिए ऐसा बिल्कुल भी नहीं है कि इंग्लैंड की टीम हैदराबाद टेस्ट खेलने नहीं उतरेगी। स्टोक्स ने साफतौर पर कहा कि

“काफी पहले टीम का स्क्वॉड जारी कर दिया था। बतौर कप्तान मैं निराश हूं। उन्हें इस टीम में होना चाहिए था।”

उधर रोहित शर्मा बोले कि

“मुझे बशीर के लिए बुरा लगा लेकिन मैं वीजा नहीं बनाता ना वीजा ऑफिस में बैठता हूं तो अधिक जानकारी नहीं दे सकता।”