भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच बुधवार को टी20 वर्ल्ड कप का रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 5 रन से शिकस्त दी। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 184 रन बनाए। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम की ओर से ओपनर लिटन दास ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर टीम इंडिया की टेंशन बड़ा दी थी लेकिन अंत में अच्छी गेंदबाजी के चलते भारत ने मैच जीत लिया। 

रोहित शर्मा ने क्यों शमी की जगह अर्शदीप को चुना

बरसीश के बाद मैच जब वापस शुरू हुआ तो बांग्लादेश के विकेट लगातार गिरने लगे। अंत में जाके मैच फंसने लगा था। ऐसे में आखरी ओवर रोहित शर्मा ने शमी के बजाए अर्शदीप सिंह को दिया। इसे लेके रोहित शर्मा ने अपने बयान में कहा,

“अर्शदीप जब टीम में आए थे, तो हमने उन्हें डेथ ओवर्स में गेंदबाज़ी करने को कहा था। बुमराह (जसप्रीत) की ग़ैर-मौजूदगी में ये किसी भी गेंदबाज़ के लिए मुश्किल काम है। एक युवा खिलाड़ी के लिए ऐसा काम (डेथ ओवर्स में गेंदबाज़ी) करना आसान नहीं है, लेकिन हमने उन्हें इसके लिए तैयार किया है। पिछले 8-9 महीनों से हमारे लिए वो ऐसा कर रहे हैं। मुझे ऐसे खिलाड़ी का समर्थन करना था, जो नियमित तौर पर ऐसा कर रहा है। चुनाव मोहम्मद शमी और अर्शदीप के बीच था।”

रोहित ने की कोहली और राहुल की तारीफ

रोहित ने भारत की बल्लेबाज़ी को लेके बातचीत में कहा,

“विराट कोहली शानदार फ़ॉर्म में हैं और वो हमेशा ही टीम के साथ थे। बस कुछ पारियों की बात थी और एशिया कप के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।” 

ALSO READ:IND vs BAN: मोहम्मद शमी के रहते हुए आखिर क्यों रोहित शर्मा ने दिखाया अर्शदीप सिंह पर भरोसा? कप्तान ने दिया सीधा और साफ जवाब

रोहित शर्मा ने केएल राहुल की भी तारीफ़ की और कहा, 

“केएल ने जिस तरह की बल्लेबाज़ी की, वो उनके लिए और टीम दोनों के लिए बहुत अहम थी। हम जानते हैं कि वह शीर्ष क्रम के किस रूतबे के खिलाड़ी हैं।” 

इसके बाद रोहित ने मैच में टीम की फील्डिंग पर भी बात की और कहा, 

“हमने आज कई अच्छे कैच लिए। हम दर्शकों की बड़ी तादाद के बीच खेल रहे थे और इन हालात में कैच लेना आसान नहीं होता।”

ALSO READ: IND vs BAN: “मुझे थोड़ा दबाव था”- बांग्लादेश से हार का विराट कोहली को भी था डर, इस खुराफाती चाल से पलट दिया पूरा मैच