das

भारत और बांग्लादेश ने ICC टी20 वर्ल्ड कप में बुधवार को एक बड़ा ही रोमांचक मैच (IND vs BAN) खेला। एडिलेड में बारिश से प्रभावित मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ पांच रन से यह मैच गंवा दिया। लेकिन इस मैच में बांग्लादेश के लिए बल्ले से लिटन दास छा गए। 

पिछले महीने तक मिल रही थी धमकी, अब अकेले संभाली टीम

ये वही खिलाड़ी ,है जिसे पिछले महीने नवरात्रि की बधाई देते हुए फेसबुक पोस्ट पर धमकियां मिलने लगीं थीं। कई लोगों ने उन्हे अपशब्द भी कहे। लिटन की पोस्ट पर हालांकि बधाई देने वालों में कई मुस्लिम भी हैं।

वहीं, उससे पहले कृष्ण जन्माष्टमी पर भी उन्होंने पोस्ट कर बधाई दी थी। इसके लिए उन्हें तब ट्रोल किया गया था और कई लोगो ने उन्हे धमकी भी दी थी। अब यही खिलाड़ी बांग्लादेश को अकेले अपने कंधे पर लेकर जीत के पास ले गया था। 

ALSO READ:IND vs BAN: “मुझे थोड़ा दबाव था”- बांग्लादेश से हार का विराट कोहली को भी था डर, इस खुराफाती चाल से पलट दिया पूरा मैच

लिटन दास की तूफानी पारी, हलक में थी भारत की जान

भारत के खिलाफ मैच में लिटन दास भारत के लिए खतरा बनते जा रहे थे। मैच में शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 185 का लक्ष्य रखा है। 

बांग्लादेश ने अच्छी शुरुआत की, और 7 ओवरों में बिना विकेट गंवाए 66 रन बनाए। लिटन दास ने सिर्फ 21 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की। उन्होंने पारी में 7 चौके और 3 छक्के शामिल थे। वह सभी भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ भारी पड़े। उन्होंने 26 गेंदों पर 59 रनों की पारी खेली। 

बारिश के बाद जब लिटन बल्लेबाजी के लिए आए तो सातवें ओवर की पहली गेंद पर रन लेने के दौरान पिच पर फिसल गए। राहुल ने डीप से सीधा थ्रो मारा और लिटन दास क्रीज से दूर थे, ऐसे में वह रन आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद बांग्लादेश को कोई भी बल्लेबाज पिच पर नहीं टिक पाया और बांग्लादेश मैच हार गई। 

ALSO READ: IND vs BAN: रोहित शर्मा ने अर्शदीप को नजरअंदाज कर इस खिलाड़ी को दिया बांग्लादेश के खिलाफ जीत का पूरा श्रेय

Published on November 3, 2022 11:26 am