IND vs BAN: शमी के रहते हुए आखिर क्यों रोहित शर्मा ने दिखाया अर्शदीप सिंह पर भरोसा?, कप्तान ने दिया सीधा और साफ जवाब
IND vs BAN: शमी के रहते हुए आखिर क्यों रोहित शर्मा ने दिखाया अर्शदीप सिंह पर भरोसा?, कप्तान ने दिया सीधा और साफ जवाब

रोहित शर्माः टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) 2022 में आज 2 नवंबर का दूसरा मुकाबला भारत (INDIA) और बांग्लादेश (BANGLADESH) के बीच भारत के सबसे पसंदीदा मैदान एडिलेड (ADELAIDE) में दोपहर 1ः30 बजे से खेला जा रहा था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली के 64 रनों की नाबाद शानदार पारी के चलते 184 रन बोर्ड पर लगाए थे।

बारिश के चलते खेल को 4 ओवर कम कर 16 ओवर का कर दिया गया और लक्ष्य को 151 कर दिया गया था। बारिश के बाद भारत की शानदार गेंदबाजी के चलते भारत ने 5 रनों से जीत दर्ज कर ली है। इस जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का क्या कहना है। आइए जानते हैं-

हमने अर्शदीप को तैयार किया है- रोहित शर्मा

भारत को अंतिम ओवर में जीत के लिए 20 रन डिफेंड करने थे। रोहित शर्मा के पास भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी जैसे अनभवी गेंदबाज थे लेकिन रोहित शर्मा ने भरोसा अर्शदीप पर जताते हुए उन्हें गेंद थमा दी। और अर्शदीप ने कप्तान को निराश नहीं किया। उन्होने रन डिफेंड किए साथ ही में उन्होने दबाव को महसूस करते हुए शानदार गेंदबाजी की जो हर किसी के बस की बात नहीं है। जीत के बाद पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में अर्शदीप को गेंद थमाने के बारे में बात करते हुए रोहित शर्मा ने कहा-

“मैं शांत था और एक ही समय में नर्वस। एक समूह के रूप में हमारे लिए यह महत्वपूर्ण था कि हम शांत रहें और अपनी योजनाओं पर अमल करें। हाथ में 10 विकेट होने के कारण यह किसी भी तरह से जा सकता था लेकिन ब्रेक के बाद हमने अच्छा प्रदर्शन किया। जब वह [अर्शदीप पर] सीन में आए, तो हमने उनसे हमारे लिए ऐसा करने को कहा।”

रोहित शर्मा ने आगे कहा-

“बुमराह के नहीं होने के कारण, किसी को यह हमारे लिए करना होगा, और जिम्मेदारी लेनी होगी, ऐसे युवा के लिए आना और करना आसान नहीं है। लेकिन हमने उसे इसके लिए तैयार किया। पिछले 9 महीनों से वह ऐसा कर रहे हैं। शमी और उनके बीच एक विकल्प था लेकिन हमने किसी ऐसे व्यक्ति का समर्थन किया जिसने पहले हमारे लिए काम किया था।”

राहुल और विराट के बारे में क्या बोले रोहित शर्मा

आज रोहित शर्मा बल्ले से शांत दिखें लेकिन भारत के टॉप ऑर्डर के बाकी तीनों बल्लेबाज आज शानदार नजर आए। केएल राहुल जो पिछले कुछ समय से स्ट्रगल करते हुए नजर आ रहे थे आज उन्होने 50 रनों की पारी खेली, सूर्यकुमार यादव ने 40 और विराट कोहली ने 64 रनों की नाबाद पारी खेल सबको और ज्यादा दीवाने बनाने का काम किया हैं।

रोहित शर्मा जीत के बाद केएल राहुल और विराट कोहली की शानदार पारियों के बारे में बात करते हुए नजर आए उन्होने कहा-

“मेरी राय में वह हमेशा वहां थे, इधर-उधर की चंद पारियों की बात थी, उन्हें एशिया कप में मिला। हमें कभी कोई संदेह नहीं था और जिस तरह से वह इस विश्व कप में बल्लेबाजी कर रहा है वह जबरदस्त है और वह वास्तव में हमारे लिए [कोहली ] कर रहा है। केएल ने आज जिस तरह से खेला वह भी पसंद आया। हम जानते हैं कि वह किस तरह का खिलाड़ी है, अगर वह जिस तरह से बल्लेबाजी कर सकता है, वह टीम को एक अलग स्थिति में रखता है।”

ALSO READ: IND vs BAN: “दिमाग है या नहीं?” करो या मरो मैच में दिनेश कार्तिक की गलती पर भड़के विराट कोहली, लगाई मैदान पर फटकार, देखें वीडियो

टीम की फील्डिंग पर रोहित ने दिया यह बयान

भारतीय टीम की फील्डिंग पिछले मैच में थोड़ी खराब नजर आई थी। भारत ने कई आसान कैच और रन आऊट छोड़े। लेकिन आज भारत ने कोई गलती नहीं की बल्कि भारत अपने फील्डिंग के चलते मैच अपने नाम करती नजर आयी है। केएल राहुल का रन आऊट और सूर्यकुमार यादव के कमाल के कैच आज शानदार थे। भारत की फील्डिंग के बारे में बात करते हुए रोहित शर्मा ने कहा-

“हमारी फील्डिंग शानदार थी, हमने जो कैच लिए उनमें से कुछ देखने लायक थे। यह एक उच्च दबाव वाला खेल है, उन कैच को लेने से हमारे खिलाड़ियों की क्षमता का पता चलता है और ईमानदारी से कहूं तो मुझे अपने क्षेत्ररक्षण के बारे में कभी कोई संदेह नहीं था।”

ALSO READ: IND vs BAN: दिनेश कार्तिक के साथ हुआ धोखा नहीं थे रनआऊट! फैंस के निशाने पर आए थर्ड अंपायर, जानें क्या कहता हैं नियम?