TEAM INDIA WORLD CUP 2023 SQUAD

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच 19 अक्टूबर को वनडे विश्व कप 2023 का 17वां मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के स्टेडियम में खेला जाएगा। इस दौरान दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। उम्मीद है कि टीम इंडिया रोहित शर्मा की अगुवाई में विश्व कप में अपने जीत के क्रम को बरकरार रखेगी और चौथे मुकाबले में जीत हासिल करेगी।

इससे पहले टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ 14 अक्टूबर को शानदार जीत दर्ज की थी। दोनों टीमों के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इस टूर्नामेंट का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला गया था। इस मैच में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की आतिशी पारी के दमपर 7 विकेट से जीत दर्ज की थी। अब टीम इंडिया की नज़र भारत बनाम बांग्लादेश (IND vs BAN) मैच पर टिकी है।

शुभमन गिल की जगह इस प्लेयर को मिलेगा मौका

इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पुणे में खेले जाने वाले इस मैच में टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज शुभमन गिल को आराम दिया जा सकता है। दरअसल, युवा बल्लेबाज ने हाल ही में अपना वर्ल्ड कप डेब्यू किया था।

पाकिस्तान के खिलाफ गिल ने 16 रनों की पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने चार चौके लगाए थे। गिल ने हाल ही में डेंगू से रिकवर किया है। वह पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कुछ कम एक्टिव दिखे थे। ऐसे में उम्मीद है कि कप्तान रोहित शर्मा उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में आराम दे सकते हैं। उनकी जगह ईशान किशन को मौका मिल सकता है।

इन दो गेंदबाजों को मिलेगा आराम

वहीं, भारत बनाम बांग्लादेश (IND vs BAN) मैच में टीम इंडिया की गेंदबाजी यूनिट में भी बदलाव हो सकता है। रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी को प्लेइग 11 का हिस्सा बनाया जा सकता है।

इन दोनों प्लेयर्स को जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है। कप्तान ये फैसला दोनों गेंदबाजों के वर्कलोड को मैनेज करने के उद्देश्य से ले सकते हैं।

IND vs BAN मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी।

ALSO READ: बांग्लादेश के खिलाफ रोहित-गिल की जोड़ी नहीं, बल्कि ये 2 खिलाड़ी करेंगे भारतीय पारी की शुरूआत

Published on October 17, 2023 12:07 pm