TEAM INDIA IND vs AUS

टीम इंडिया की मेजबानी में वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन हो रहा है। सभी टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है। भारत ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी तीसरी जीत दर्ज की थी। 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इस टूर्नामेंट का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला गया था।

इस दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली थी। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की आतिशी पारी के दमपर शानदार जीत दर्ज की। भारत ने ये मुकाबला 7 विकेट से अपने नाम किया।

भारत बनाम बांग्लादेश मैच पर टिकी सबकी नज़र

अब भारत की नज़र 19 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले पर टिकी है। पुणे में टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे विश्व कप का अपना चौथा मैच खेलना है। उम्मीद है कि दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल सकती है।

इस बीच खबर आ रही है कि वनडे विश्व कप 2023 के बाद टीम इंडिया बिखर सकती है। इस टूर्नामेंट के खत्म होते ही कुछ खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं।

मालूम हो कि वनडे विश्व कप 2023 के लिए सेलेक्टर्स ने अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवाओं को भी मौका दिया है। रोहित शर्मा इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया का नेतृत्व कर रहे हैं। वह पहली बार वनडे विश्व कप में भारत की अगुवाई कर रहे हैं।

फैंस को उम्मीद है कि जिस तरह की फॉर्म में हिटमैन हैं वो टीम इंडिया के लिए लाभकारी है। रोहित की अगुवाई में भारत 13 साल से पड़े सूखे को खत्म करने में कामयाब होगा।

ये खिलाड़ी ले सकते हैं संन्यास

गौरतलब है कि वनडे विश्व कप 2023 के बाद टीम इंडिया के कई खिलाड़ी इस फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। इनमें पहला नाम रोहित शर्मा का है। दरअसल, खिलाड़ी की तेजी से बढ़ती उम्र उनके लिए मुसीबत बनी हुई है। इसका असर हिटमैन की फिटनैस पर भी दिखता है।

वहीं, विराट कोहली भी इस फॉर्मेट को अलविदा कह सकते हैं। इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी भी एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं।

टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले अश्विन इस बात के संकेत दे चुके हैं कि ये उनका आखिरी विश्व कप हो सकता है। वहीं, शमी को प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बनाया जा रहा है।

ALSO READ: IND vs BAN मैच से पहले टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, बुमराह-सिराज और गिल हुए बाहर