IND VS PAK

वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन भारत की मेजबानी में हो रहा है। इस टूर्नामेंट के अब तक 14 लीग मैच खेले जा चुके हैं। शनिवार को भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप का हाईवोल्टेज मैच खेला गया था। इस दौरान टीम इंडिया ने विस्फोटक प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट से जीत दर्ज की थी। अब साउथ अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज डेल स्टेन ने भारत-पाकिस्तान की संयुक्त प्लेइंग 11 का चुनाव किया है।

इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

बता दें कि इएसपीएन क्रिकइनफो के साथ बातचीत करते हुए पूर्व साउथ अफ्रीकी प्लेयर डेल स्टेन ने भारत-पाकिस्तान की संयुक्त प्लेइंग 11 का चुनाव किया। उन्होंने इस टीम में 7 भारतीय और 4 पाकिस्तानी खिलाड़ियों को जगह दी। डेल स्टेन द्वारा चुनी गई प्लेइंग 11 में रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया है।

दूसरे नंबर पर अब्दुल्लाह शफीक को रखा गया है। रोहित और शफीक इस टीम के ओपनर हैं। तीसरे नंबर पर विराट कोहली को जगह मिली है।

चौथे नंबर पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को मौका मिला है। 5वें नंबर पर केएल राहुल जबकि छठवें नंबर पर मोहम्मद रिजवान को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज शामिल किया गया है।

इन गेंदबाजों को मिला मौका

डेल स्टेन की इस प्लेइंग 11 में ऑलराउंडर के तौर पर रवींद्र जडेजा को जगह दी गई है। इसके अलावा स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव पूर्व खिलाड़ी की पहली पसंद हैं, इसलिए उन्हें शामिल किया गया है।  भारत-पाक की संयुक्त प्लेइंग 11 में तीन तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है।

इनमें शाहीन शाह अफरीदी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज शामिल हैं। हैरानी की बात ये है कि डेल स्टेन ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को शामिल को नहीं किया है। वहीं, हारिस राऊफ भी इस प्लेइंग 11 में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं।

डेल स्टेन ने चुनी भारत-पाक की संयुक्त प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, विराट कोहली, बाबर आजम, केएल  राहुल, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, शाहीन अफरीदी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ALSO READ: 20 नवंबर को एक साथ संन्यास लेंगे ये 5 भारतीय खिलाड़ी, विश्व कप के बाद पूरी तरह कमजोर हो जाएगी टीम इंडिया