MEHEDI HASAN MIRAZ

बांग्लादेश ने तीन मैचों की वनडे सीरीज (IND vs BAN) के पहले मुकाबले में भारत को एक विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 41.2 ओवर में 186 रन पर सिमट गई। अंत तक लड़ते-लड़ते मेजबान टीम ने ये मैच जीत लिया। 

कैच छोड़ते ही छूट गया मैच

इस मैच में केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए, लेकिन एक अहम कैच भी छोड़ा। एक समय पर बांग्लादेश 136 पर नौ विकेट गिरा दिए थे। हालांकि, मैदान पर गलतियां कर भारतीय टीम ने मैच को अपने हाथ से निकल जाने दिया। 

केएल राहुल ने 43वें ओवर में बांग्लादेश की जीत के हीरो रहे मेहदी हसन मिराज का आसान कैच छोड़ दिया। उस वक्त मिराज 15 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसका फायदा उठाकर मिराज और मुस्तफिजुर रहमान ने 10वें यानी आखिरी विकेट के लिए 51 रन की नाबाद साझेदारी कर डाली।

मिराज 39 गेंदों पर 38 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, मुस्तफिजुर नौ रन बनाकर नाबाद रहे। इस जीत के साथ बांग्लादेश ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

ALSO READ: IND vs BAN: “चुल्लू भर पानी में डूब….” बांग्लादेश से मिली हार के बाद सातवें आसमान पर पहुंचा फैंस का गुस्सा, लगाई फटकार

मेहदी हसन, मिराज बने प्लेयर ऑफ द मैच

मैच के बाद मिराज ने प्लेयर ऑफ द मैच जीतने के बाद कहा,

“मैं वास्तव में खुश और उत्साहित हूं। मैं केवल एक क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करने और उस रणनीति पर विश्वास करने के बारे में सोच रहा था और मुझे पता था कि मुझे जाने के लिए केवल 20 गेंदों की जरूरत है। मैंने गेंद से विकेट टू विकेट गेंदबाजी करने की कोशिश की। यह मेरे लिए यादगार प्रदर्शन है।”

सीरीज का अगला मैच सात दिसंबर को ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला जाएगा। तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैच भी खेले जाएंगे।

ALSO READ: IND vs BAN: बांग्लादेश से मिली शर्मनाक हार के बाद भड़के कप्तान रोहित शर्मा सीधे तौर पर इन्हें माना हार का जिम्मेदार, सरेआम लगाई फटकार

Published on December 4, 2022 8:27 pm