IND vs BAN

भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला वनडे मैच आज शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम ढाका में खेला गया. टॉस जीतकर बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. भारतीय टीम की बल्लेबाजी बेहद खराब रही और टीम इंडिया अपने 10 विकेट गंवाकर सिर्फ 186 रन ही बना सकी.

बांग्लादेश के सामने बेबस नजर आई भारत की बल्लेबाजी

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन और फिर नंबर 3 पर आए विराट कोहली कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी ही पवेलियन लौट गये. कप्तान रोहित शर्मा ने 27 तो श्रेयस अय्यर ने 24 रन बनाये.

इन दोनों के अलावा आज केएल राहुल के बल्ले से अर्द्धशतक निकला. केएल राहुल ने 70 गेंदों में 73 रनों की पारी खेली, उसके अलावा बाकी के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके और पूरी भारतीय टीम 41.2 ओवर में 186 रनों के स्कोर पर आलआउट हो गई.

ALSO READ: ‘अब घोड़े की रेस में गधे भी दौड़ेंगे’, विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को देखकर भड़के फैंस

बल्लेबाजी में भी भारत पर भारी पड़ी बांग्लादेश

भारत द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही. लिटन दास और शाकिब अल हसन ने कुछ रन जरूर बनाये लेकिन बांग्लादेश की हार पक्की लग रही थी.

अंत में मेहँदी हसन ने मुस्ताफिजुर रहमान के साथ मिलकर गजब की बल्लेबाजी की और अपने देश को जीत दिलाई. बांग्लादेश ने 46 ओवर में ये मैच अपने नाम कर लिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई.

ALSO READ:पिता हैं नाई, चलाते हैं सैलून, भारत के लिए डेब्यू कर गया बेटा, गेंद से धमाल मचाने को तैयार है ‘रीवांचल एक्सप्रेस’

यहाँ देखें भारतीय टीम के हार के बाद फैंस सोशल मीडिया पर कैसी प्रतिक्रिया दे रहे हैं:

https://twitter.com/Sanjay77977/status/1599399588213190656?s=20&t=aLzSyTRxQs9Ie31NXI_FyA

Published on December 4, 2022 8:23 pm