virendra sehwag on world cup 2023 winners

वनडे विश्व कप 2023 के तहत टीम इंडिया ने अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की है। भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 8 अक्टूबर को जबरदस्त मुकाबला खेला गया था। इस मैच में भारतीय टीम ने 54 गेंदों के शेष रहते 6 विकेट से जीत दर्ज की। भारत की इस जीत में विराट कोहली और केएल राहुल ने अहम योगदान दिया। दोनों ने 165 रनों की महत्पूर्ण साझेदारी निभाई और टीम को पहले मैच में जीत दिलाई। अब भारत की नज़र अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले पर टिकी है।

इस खिलाड़ी को मिलना चाहिए आराम

भारत बनाम अफगानिस्तान (IND vs AUS) मैच से पहले टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा से एक खास अपील की है। उन्होंने अश्विन को आराम देने की अपील की है। वहीं, शमी को प्लेइंग 11 में शामिल करने की मांग की है।

सहवाग ने कहा कि,

“मुझे लगता है कि आर अश्विन को आराम दिया जाएगा। मोहम्मद शमी शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट भी लिए। यह एक अलग विकेट है और मैदान भी छोटा है। इसके अलावा अश्विन के साथ उम्र का फैक्टर भी है। इसलिए, भारत बड़े मैचों के लिए उन्हें बचाकर रखना चाहेगा।”

मालूम हो कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 10 ओवर गेंदबाजी की। इस दौरान उन्होंने कैमरुन ग्रीन का विकेट हासिल किया था।

वहीं, उनके साथी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 10 ओवर में 28 रन खर्च किए और 3 विकेट हासिल किए। अश्विन की तेजी से बढ़ती उम्र उनके लिए बाधा बन रही है।

केएल राहुल ने दिलाई मिडिल ऑर्डर को मजबूती

भारत बनाम अफगानिस्तान (IND vs AUS) मैच से पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने केएल राहुल को मिडिल ऑर्डर में उतारने के लिए टीम प्रबंधन की तारीफ की है। उन्होंने कप्तान और कोच को इसका श्रेय दिया है।

सहवाग ने कहा कि,

“हमें केएल राहुल को विकेटकीपिंग करने और मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए मनाने के लिए राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा की प्रशंसा करनी चाहिए। राहुल के इस स्थान पर बल्लेबाजी करने से टीम इंडिया का मध्य क्रम मजबूत हुआ है। अगर उन्होंने पारी की शुरुआत की होती और जल्दी आउट हो गए होते, तो हम ऐसा कर सकते थे। ”

ALSO READ: रोहित शर्मा ने 22 महीने पहले किया था जो वादा अब विश्व कप की शुरुआत में ही टीम इंडिया ने कर दिया पूरा

Published on October 10, 2023 4:21 pm