Placeholder canvas

डेंगू की वजह से बिगड़ी शुभमन गिल की हालत आनन फानन में कराना पड़ा अस्पताल में भर्ती, विश्व कप 2023 से हुए बाहर!

by Mayank Tripathi
ROHIT SHARMA AND SHUBMAN GILL ASIA CUP 2023

टीम इंडिया के धाकड़ सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की हालत सोमवार की शाम खराब हो गई। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। हालांकि, मंगलवार को सुबह छुट्टी मिल गई। बताया जा रहा है कि युवा बल्लेबाज की प्लेटलेट्स अचानक से कम हो गई थीं, जिसकी वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था।

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 का आगाज हो चुका है। टीम इंडिया की अगुवाई में इस टूर्नामेंट के तहत सभी टीमें अब तक एक-एक मैच खेल चुकी हैं। भारत ने अपने अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से की। चेन्नई में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया। विराट कोहली और केएल राहुल ने विस्फोटक साझेदारी के दमपर भारत ने ये मुकाबला 6 विकेट से अपने नाम कर लिया। अब टीम की नज़र अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले पर टिकी है। इससे पहले टीम इंडिया को शुभमन गिल के रुप में तगड़ा झटका लगा है।

गिल की हेल्थ पर बीसीसीआई ने दिया अपडेट

धाकड़ बल्लेबाज शुभमन गिल डेंगू से पीड़ित हैं। इस वजह से उन्हें भारत बनाम अफगानिस्तान मैच से बाहर कर दिया गया है। सोमवार को बीसीसीआई की तरफ से जारी किए गए मेडिकल अपडेट में बताया गया था कि उन्हें रिकवर करने में वक्त लगेगा।

बीसीसीआई की तरफ से कहा गया कि,

“टीम इंडिया के बल्लेबाज शुभमन गिल नौ अक्टूबर 2023 को टीम के साथ दिल्ली नहीं आएंगे। आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम के पहले मैच से बाहर रहा यह सलामी बल्लेबाज (गिल) दिल्ली में 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ टीम के अगले मैच में भी नहीं खेल पाएगा। वह चेन्नई में ही रहेगा और चिकित्सा टीम की निगरानी में रहेगा।”

इन दो प्लेयर्स को मिल सकता है मौका

गौरतलब है कि भारत बनाम अफगानिस्तान मैच में शुभमन गिल उपलब्ध नहीं रहेंगे। उनकी गैरमौजूदगी में ईशान किशन को मौका मिलना तय है। इस खिलाड़ी को पहले भी चांस मिल चुका है लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज इस मौके को भुनाने में नाकाम रहे हैँ।

इस बीच खबर आ रही है कि बीसीसीआई ने गिल के बैकअप के तौर पर रुतुराज गायकवाड़ या यशस्वी जायसवाल को टीम इंडिया में शामिल करने का मन बना लिया है। बहुत जल्द बोर्ड की तरफ से इसको लेकर अपडेट दिया जाएगा।

बताया जा रहा है कि अफगानिस्तान के अलावा युवा बल्लेबाज शुभमन गिल का पाकिस्तान के खिलाफ 14 अक्टूबर को होने वाले हाईवोल्टेज मैच में भी उपलब्ध रहना मुश्किल है।

ALSO READ:IND vs AUS: ‘इस खिलाड़ी को दो आराम…’ अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले वीरेंद्र सहवाग ने की कप्तान-कोच से खास सिफारिश!

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00