Placeholder canvas

शुभमन गिल के आईसीसी विश्व कप 2023 से बाहर होने के बाद चमकी इन 2 खिलाड़ियों की किस्मत, टीम इंडिया से बुलावा!

by Mayank Tripathi
SHUBMAN GILL

वनडे विश्व कप 2023 का आगाज हो चुका है। टीम इंडिया की अगुवाई में इस टूर्नामेंट के तहत सभी टीमें अब तक एक-एक मैच खेल चुकी हैं। भारत ने अपने अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से की। चेन्नई में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया। विराट कोहली और केएल राहुल ने विस्फोटक साझेदारी के दमपर भारत ने ये मुकाबला 6 विकेट से अपने नाम कर लिया।

अब टीम की नज़र अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले पर टिकी है। इससे पहले टीम इंडिया को शुभमन गिल के रुप में तगड़ा झटका लगा है।

अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेंगे गिल

बता दें कि भारतीय टीम के स्टार सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल डेंगू की वजह से 11 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले से बाहर हो गए हैं। सोमवार को बीसीसीआई की तरफ से जारी किए गए मेडिकल अपडेट में बताया गया था कि उनकी हालत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। इसलिए युवा खिलाड़ी को भारत बनाम अफगानिस्तान मैच में आराम दिया गया है।

बीसीसीआई की तरफ से कहा गया कि,

“टीम इंडिया के बल्लेबाज शुभमन गिल नौ अक्टूबर 2023 को टीम के साथ दिल्ली नहीं आएंगे। आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम के पहले मैच से बाहर रहा यह सलामी बल्लेबाज (गिल) दिल्ली में 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ टीम के अगले मैच में भी नहीं खेल पाएगा। वह चेन्नई में ही रहेगा और चिकित्सा टीम की निगरानी में रहेगा।”

इन दो क्रिकेटर्स पर दांव खेल सकती है बीसीसीआई

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुभमन गिल के बैकअप को तलाशना शुरु कर दिया है।

इस रेस में यशस्वी जायसवाल और रुतुराज गायकवाड़ का नाम टॉप पर आ रहा है। ये दोनों प्लेयर एशियन गेम्स 2023 में गोल्ड मेडल जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। दोनों ने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था।

ईशान किशन को मिला मौका

मालूम हो कि शुभमन गिल की गैरमौजूदगी में धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को मौका दिया गया था। लेकिन ये खिलाड़ी इस मौके को भुनाने में नाकाम रहा और वनडे विश्व कप 2023 के पहले मुकाबले में बिना खाता खोले आउट हो गया। ऐसे में सेलेक्टर्स ने उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को स्क्वॉड में शामिल करने का फैसला ले लिया है।

माना जा रहा है कि अगर ईशान किशन 11 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए तो टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में नए ओपनर के साथ देखा जा सकता है।

ALSO READ: डेंगू की वजह से बिगड़ी शुभमन गिल की हालत आनन फानन में कराना पड़ा अस्पताल में भर्ती, विश्व कप 2023 से हुए बाहर!

Published on October 10, 2023 4:34 pm

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00