Placeholder canvas

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम को न चाहते हुए भी करने होंगे ये 2 बदलाव, इन खिलाड़ियों की हुई भारतीय टीम से छुट्टी!

by Mayank Tripathi
ISHAN-HARDIK

भारत और अफगानिस्तान  (IND vs AFG) के बीच 11 अक्टूबर को वनडे विश्व कप 2023 का 9वां लीग मैच खेला जाएगा। टीम इंडिया इस मुकाबले में पूरी तैयारी के साथ उतरेगी और जीत के परचम को लहराने की कोशिश करेगी। भारतीय टीम ने पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की थी। अब भारत की नज़र दिल्ली में खेले जाने वाले इस मैच पर टिकी है।

श्रेयस अय्यर का कटेगा पत्ता

बता दें कि भारत बनाम अफगानिस्तान (IND vs AFG) मैच में टीम इंडिया कई बदलावों के साथ उतर सकती है। दरअसल, पिछले मैच में धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए थे। जब टीम को उनकी जरुरत थी तब वह शून्य पर पवेलियन लौटे थे।

ऐसे में कप्तान उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ प्लेइंग 11 से बाहर कर सकते हैं। उनकी जगह विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है। ये खिलाड़ी भारत को मैच जिताने में अहम भूमिका निभा सकता है।

सूर्या की फॉर्म शुरुआत में जरुर संदेह के घेरे में रही थी लेकिन अब वह वनडे फॉर्मेट में दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका बल्ला इस फॉर्मेट में आग उगलता नज़र आ रहा है। भारत और ऑस्ट्रेलिया  के बीच हाल ही में खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में सूर्या के बल्ले से दो अर्धशतकीय पारियां निकली थीं।

उन्होंने विरोधी टीम के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया था। इस सीरीज में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 72 रनों पर नाबाद रहा था। ऐसे में कप्तान इस विस्फोटक खिलाड़ी को आजमा सकते हैं।

इस घातक गेंदबाज की होगी वापसी

वहीं, इस मैच में टीम इंडिया की गेंदबाजी यूनिट में बदलाव देखने को मिल सकता है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को आराम दे सकते हैं। उनकी जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की वापसी संभव है। दिल्ली का विकेट तेज है ऐसे में शमी कारगर साबित होंगे।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच में स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 10 ओवर गेंदबाजी की थी। इस दौरान उन्होंने कैमरुन ग्रीन का विकेट हासिल किया था। लेकिन दिल्ली का विकेट तेज गेंदबाजों के लिए लाभकारी साबित होता है। ऐसे में कप्तान अश्विन की जगह शमी को मौका दे सकते हैं।

ALSO READ: शुभमन गिल के आईसीसी विश्व कप 2023 से बाहर होने के बाद चमकी इन 2 खिलाड़ियों की किस्मत, टीम इंडिया से बुलावा!

Published on October 10, 2023 7:09 pm

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00