Placeholder canvas

IND vs AUS: कप्तान रोहित शर्मा ने बताया क्यों मोहम्मद शमी से ही कराया अंतिम ओवर और उसने अंतिम 4 गेंदों पर लिए 4 विकेट

IND VS AUS : भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 से पहले वर्क अप मैच खेला गया। जहां पर टीम इंडिया ने 6 रन से ऑस्ट्रेलिया को मत दी। भारतीय क्रिकेट ने टॉस हराने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 7 विकेट खोकर 186 रन बनाए। जिसके जवाब में टीम ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर्स में ऑल आउट होकर 180 रन बनाए।

टीम इंडिया ने 6 रन से ये मैच अपने नाम कर लिया। इस मैच में जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि अभी भी है सुधार की गुंजाइश..

बल्लेबाजी की तारीफ की कप्तान रोहित ने

भारतीय क्रिकेट टीम की जीत के बाद रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) ने टीम के प्रदर्शन की तारीफ की। कप्तान रोहित शर्मा ने कहा

“मुझे लगा कि हमने अच्छी बल्लेबाजी की, अंत में हम 10-15 रन और जोड़ सकते थे। हम हमेशा चाहते हैं कि एक सेट बल्लेबाज अंत तक बने रहे, सूर्या ने किया, कुल मिलाकर अच्छी उछाल के साथ एक शानदार बल्लेबाजी प्रयास, एक ऐसी पिच थी जहां आप अपने शॉट्स पर भरोसा कर सकते हैं।”

उन्होंने अपने बल्लेबाजों की तारीफ़ करते हुए कहा

“आपको इस तरह के मैदानों पर बल्लेबाजी करने में होशियार होना चाहिए। आप गेंदों को गैप में धकेलना नहीं भूल सकते, एक ओवर में 8-9 रन बनाना काफी प्रभावी योजना हो सकती है”।

Also Read : IND vs PAK: गौतम गंभीर ने निकाला तोड़, कहा अगर शाहीन शाह अफरीदी के खिलाफ अपनाएं ये रणनीति तो भारत के सामने गेंदबाजी करने से भी घबराएगा AFRIDI

अभी सुधार की गुंजाइश है : रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि अभी टीम अच्छा कर रही है। लेकिन ये एक अभ्यास मैच था। इसलिए इसमें सुधार की गुंजाइश बाकी है। कप्तान रोहित शर्मा ने कहा

“यह हमारे लिए बहुत अच्छा अभ्यास मैच था। सुधार की गुंजाइश है, लेकिन मैं गेंदबाजों से अधिक निरंतरता चाहता हूं। आपको चीजों को सरल रखने और डेक को जोर से मारने की जरूरत है। कुल मिलाकर हमारे लिए अच्छा खेल था”।

कप्तान रोहित ने बताया क्यों दिया शमी को एक ओवर

मोहम्मद शमी को एक ओवर गेंदबाजी का मौका मिला। अंत के एक ओवर में मोहम्मद शमी ने चार रन देकर तीन विकेट लिए। कैप्टन रोहित शर्मा ने बताया कि

“उनकी अच्छी साझेदारी थी और इसने हम पर दबाव डाला। वह (शमी) लंबे समय बाद वापसी कर रहे हैं, इसलिए हम उन्हें एक ओवर देना चाहते थे। उसे एक चुनौती देना चाहता था और उसे अंतिम ओवर फेंकने देना चाहता था, और आपने देखा कि उसने क्या किया”।

Also Read : टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा को खलेगी इन 3 खिलाड़ियों की कमी, अकेले दम पर भारत को बना सकते थे चैम्पियन