टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा को खलेगी इन 3 खिलाड़ियों की कमी, अकेले दम पर भारत को बना सकते थे चैम्पियन
टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा को खलेगी इन 3 खिलाड़ियों की कमी, अकेले दम पर भारत को बना सकते थे चैम्पियन

Indian Team T20 World Cup 2022 : आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 की शुरुआत लगभग हो चुकी है। टीम इंडिया रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में विश्व विजेता बनने की तैयारी में है। भारतीय टीम ने अब तक महज एक टी20 विश्व कप जोकि टी20 विश्व कप का पहला संस्करण था, महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था, जिसके बाद से टी20 विश्व विजेता भारत अब तक नही बना है, लेकिन इस बार एक बार फिर रोहित शर्मा को कप्तानी में टीम इंडिया जीत की प्रबल दावेदारी पेश कर रही है। लेकिन इन तीन खिलाड़ियों के इंजर्ड होने की कमी रोहित शर्मा को आईसीसी टी20 विश्व कप में महंगी पड़ सकती है।

1-जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)

भारतीय क्रिकेट टीम की गेंदबाजी की शान माने जाने वाले स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इस साल आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया से बाहर हैं। खिलाड़ी की स्क्वाड में स्थान मिला था। लेकिन इंजरी के कारण उन्हें बाहर किया गया।

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah को फिट होने के अभी कुछ ओर समय भी लगेगा। जिसके बाद पीठ में फ्रैक्चर की समस्या से जूझ रहे जसप्रीत बुमराह टीम से बाहर हो गए हैं। जसप्रीत बुमराह के स्थान पर मोहम्मद शमी को टीम से जोड़ा गया है।

Also Read : India vs Western Australia: ऑस्ट्रेलिया में लगातार 2 मैचों में फेल हुए ऋषभ पंत, टी20 विश्व कप में अब शायद ही मिले मौका!

2- रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja)

भारतीय स्टार ऑल राउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा को घुटने की सर्जरी से उबरने में अभी लंबा वक्त लगेगा। ऐसा कहा जा रहा है। रविंद्र जडेजा की चोट को कारण टीम इंडिया को काफी प्रभाव पैड सकता है।

रविंद्र जडेजा एक बेहतरीन ऑल राउंडर हैं, लेकिन खिलाड़ी की चोट से कप्तान का मुख्य खिलाड़ी स्क्वाड में कम ही गया। रविंद्र जडेजा की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया का स्पिन डिपार्टमेंट भी कमजोर नजर आ रहा है।

3- दीपक चाहर (Deepak Chahar)

भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) के रूप में टीम इंडिया को एक और खिलाड़ी से विश्व कप में हाथ धोना पड़ गया। टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम में जसप्रीत बुमराह के स्थान कर रिजर्व खिलाड़ियों में सबसे आगे माने जा रहे थे। लेकिन अब दीपक चाहर चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

एशिया कप 2022 में भुवनेश्वर कुमार की डेथ ओवर में आलोचना के बाद अच्छे तेज गेंदबाज की दरकार थी। वहीं तीन बेहतरीन स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल टीम का हिस्सा हैं।

Also Read : IND vs SA: “सिर्फ उनकी वजह से सीरीज जीत सके” शिखर धवन ने इस खिलाड़ी को दिया सीरीज जीत का पूरा श्रेय, खुद के खराब प्रदर्शन पर कही ये बात