Placeholder canvas

विराट कोहली की चीते सी चुस्त फील्डिंग देखकर भौचक्के रह गए ऑस्ट्रेलियाई, 2 खिलाड़ियों को भेजा पवेलियन

भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 से पहले वॉर्म अप मैच खेला गया। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम में 6 रन से जीत दर्ज की। इस जीत में टीम इंडिया के बल्लेबाज, गेंदबाज और फील्डिंग तीनों ने ही कमाल का प्रदर्शन किया। इसी दौरान भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli) बल्ले से ज्यादा योगदान नहीं दे सके, लेकिन उन्होंने टीम इंडिया के बेहतरीन फील्डर होने की धाक एक बार फिर जमा दी हैं।

इस वॉर्म अप मैच में टीम इंडिया को 6 रन जीत मिली। अंतिम गेंद पर अंतिम विकेट के साथ ऑस्ट्रेलिया टीम ऑल आउट हुई। जिसमे टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने अपनी फील्डिंग से सभी को हैरान कर दिया। उनके वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल है।

स्टीक थ्रो से किया जोश इंगलिस को आउट

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत के बीच वॉर्म अप मैच काफी रोमांचक रहा। इस मैच में अंतिम ओवर्स के दौरान काफी हलचल हुई। मैच में 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज जोश इंगलिस हलके हाथ से शॉट लगाकर एक रन बनाना चाहते। जिससे की अगले ओवर में स्ट्राइक टिम डेविड के पास रहे। लेकिन 30 गज के घेरे के अंदर तैनात विराट कोहली ( Virat Kohli) ने मैदान और अपनी फुर्ती दिखाई और गेंद को पकड़ा।

बिना रुके अपनी फिटनेस और चुस्ती को दिखाते हुए गेंद सीधा स्टंप पर दे मारी। जिसके बाद क्या था विराट कोहली के किए इस रन आउट से ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक बल्लेबाज टिम डेविड 2 गेंदों पर 5 रन बनाकर आउट हो गए। मैच में ये एक बड़ा टर्निंग प्वाइंट था। मैच में अगर टिम डेविड बने रहते तो मैच ऑस्ट्रेलिया जीत सकता था।

Also Read : IND vs AUS: कप्तान रोहित शर्मा ने बताया क्यों मोहम्मद शमी से ही कराया अंतिम ओवर और उसने अंतिम 4 गेंदों पर लिए 4 विकेट

एक हाथ से लिया शानदार कैच

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

19वे ओवर में कमाल करने के बाद विराट कोहली ने अंतिम ओवर यानी 20वें ओवर में जब ऑस्ट्रेलिया टीम जीत से महज 11 रन दूर था। अंतिम ओवर मोहम्मद शमी लेकर आए। उनके ओवर की तीसरी गेंद पर बल्लेबाजी कर रहे पैट कमिंस की ओर से की हवाई फायर गेंद पर उन्होंने शानदार कैच लपका।

उस समय बाउंट्री की लॉन्ग ऑन की दिशा में फील्डिंग कर रहे विराट कोहली ने एक हाथ से हवा में उछलकर बेहद लाजवाब कैच पकड़ा। विराट कोहली के इस कैच को देखकर बल्लेबाज पैट कमिंस के साथ हर कोई हैरान था। यहां पर भी अगर विराट कोहली मुस्तैदी नहीं दिखाते तो ये वॉर्म अप मैच टीम इंडिया के हाथ से निकल सकता था।

Also Read : IND vs PAK: गौतम गंभीर ने निकाला तोड़, कहा अगर शाहीन शाह अफरीदी के खिलाफ अपनाएं ये रणनीति तो भारत के सामने गेंदबाजी करने से भी घबराएगा AFRIDI