josh hazelwood

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी 9 फरवरी से शुरू हो रही है. इस सीरीज में चार टेस्ट मैच खेले जाएंगे. भारत के लिए यह सीरीज बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि इस सीरीज जीत से ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का राह खुलेगा. इस सीरीज से पहले दोनों ही तरफ से मुख्य खिलाड़ी चोट के वजह से बाहर हो रहे है जो कि चिंता का विषय बना हुआ है. अब खबर आ रही है कि पहले टेस्ट मैच से तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड बाहर हो गए हैं.

जोस हेजलवुड हैं चोटिल

जोस हेजलवुड ऑस्ट्रेलिया के सबसे प्रमुख तेज गेंदबाज हैं. पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जोस हेजलवुड को पैर में अकिलिस की चोट से न उबरने के बाद जोश हेजलवुड पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं. वहीं दूसरे टेस्ट से भी बाहर होने की संभावना है.

जोस हेजलवुड के जगह पर तेज गेंदबाज स्काट बोलैंड को पहली बार विदेश में टेस्ट खेलने का मौका मिलेगा. वहीं मिचेल स्टार्क भी चोट की वजह से पहले टेस्ट में हिस्सा नहीं लेंगे. अब जोस हेजलवुड पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं. कैमरून ग्रीन भी अभी तक फिट घोषित नहीं हुए हैं.

ALSO READ:“वो तुमसे लाख गुना बेहतर है” हरभजन सिंह ने अश्विन को दिखाना चाहा नीचा तो भड़के फैंस ने जमकर किया ट्रोल

जोस हेजलवुड ने कही ये बात

जोस हेजलवुड ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के अंतिम सत्र से पहले कहा

 “पहले टेस्ट में खेलने को लेकर अभी श्योर नहीं हूं. यह अभी भी कुछ दिन दूर है. मंगलवार को मैं गेंदबाजी का अभ्यास करूंगा. इस समय वर्कलोड मैनेजमेंट थोड़ा सा है. मैं घर में दौरे से पहले काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहा था.”

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम:

पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोस हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन और डेविड वॉर्नर.

ALSO READ: 4 खिलाड़ी जो मैच हारकर भी विरोधी टीम पर पड़े भारी, टीम के हारने पर भी जीते हैं सबसे अधिक मैन ऑफ द मैच

Published on February 5, 2023 5:08 pm