Placeholder canvas

4 खिलाड़ी जो मैच हारकर भी विरोधी टीम पर पड़े भारी, टीम के हारने पर भी जीते हैं सबसे अधिक मैन ऑफ द मैच

by Nihal Mishra
sachin tendulkar

क्रिकेट के एक पारी में जो सबसे श्रेष्ठ प्रदर्शन करता है उसे मैन ऑफ द मैच से नवाजा जाता है. जो खिलाड़ी मैच में शानदार प्रदर्शन करके अपनी टीम को जीता देते हैं, उनको उस मैच का सबसे बेहतरीन खिलाड़ी माना जाता है, लेकिन कभी-कभार ऐसा भी होता है कि टीम मैच हार जाए, लेकिन उसके एक खिलाड़ी को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिले.

आइए इस लेख में हम ऐसे खिलाड़ियों की बात करते हैं, जो मैन हारने पर भी मैन ऑफ द मैच का खिताब सबसे ज्यादा बार प्राप्त किए.

क्रिस गेल

क्रिस गेल वेस्टइंडीज के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं. खतरनाक से खतरनाक गेंदबाज भी क्रिस गेल से डरता है. क्रिस गेल ने 141 हारे हुए वनडे मैचों में भी कई बड़ी पारियां खेली हैं.

इसमें से चार ऐसे मुकाबले थे, जहां उनकी टीम को तो हार मिली, लेकिन उनको मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

ग्रांट फ्लावर

ग्रांट फ्लावर ज़िम्बाब्वे के सबसे प्रमुख खिलाड़ियों में से एक रहे है. फ्लावर ने ज़िम्बाब्वे को बहुत मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए जिताया है.

उनके रहते टीम को कुल 149 मैच में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन 4 मुकाबले ऐसे थे, जिसमें वह टीम के लिए आखिरी तक लड़े, लेकिन कामयाब नहीं हुए. इन मैचों में उनको मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला था.

ALSO READ:रोहित शर्मा से कप्तानी छिनते ही बर्बाद हो जायेगा इन 4 खिलाड़ियों का करियर, नहीं मिलेगा टीम इंडिया में मौका

जावेद मियांदाद

जावेद मियांदाद विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक माने जाते है. जावेद मियांदाद को आउट करना हर खिलाड़ी का लिए किसी सपना से कम नही होता था. मियांदाद की मौजूदगी में टीम को 105 बार हार झेलनी पड़ी.

उसमें पांच मुकाबले ऐसे थे, जिसमें जावेद मियांदाद जीतने वाली टीम पर हावी दिखे. इन मैचों में जावेद मियांदाद को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया था.

सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है. सचिन के बल्ले से बहुत ही पारियां ऐसी आई है, जहां भारतीय टीम को जीत मिली है. सचिन के मौजूदगी में टीम को 200 बार हार मिली है. जिसमे सचिन को 6 बार मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से नवाजा गया है.

ALSO READ: ये खिलाड़ी करेगा रोहित शर्मा के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पारी की शुरुआत, सूर्यकुमार यादव पर हिटमैन लेंगे ये फैसला

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00