ROHIT SHARMA

विराट कोहली को कप्तानी से हटाकर बड़ी धूमधाम से रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी गई. रोहित शर्मा को टेस्ट, एकदिवसीय और टी-20 क्रिकेट में कप्तान बनाया गया था. सबको उम्मीद थी कि रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम आईसीसी चैंपियन बनेगी, लेकिन पिछ्ले साल में भारत लगातार एशिया कप और टी20 विश्व कप हार गया.

अब खबर आ रही है कि रोहित शर्मा को भी कप्तानी से हटाया जाएगा. इस लेख में हम उन खिलाड़ियों की बात करेंगे जो रोहित शर्मा के कप्तानी सा हटते ही टीम से बाहर हो जायेंगे.

केएल राहुल

केएल राहुल लंबे समय तक भारत के उपकप्तान रहे है. कप्तान रोहित शर्मा उनको लगातार मौका देते आ रहे है. लेकिन राहुल टी-20 विश्व कप के पहले से ही आउट ऑफ फाॅर्म चल रहे है. एक सलामी बल्लेबाज के रूप में हार्दिक पंड्या को केएल राहुल के जगह ईशान किशन ज्यादा पसंद हैं.

ऐसे में अगर हार्दिक पंड्या अगले कप्तान बनते हैं तो सलामी बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल के जगह पर ईशान किशन को प्राथमिकता दी जाएगी.

युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल रोहित शर्मा के पसंदीदा स्पिनर रहे हैं. रोहित शर्मा लगातार मैचों में चहल को मुख्य स्पिनर के रूप में उतारा है. श्रीलंका सीरीज और न्यूजीलैंड सीरीज में चहल पर प्रदर्शन बहुत ही साधारण रहा है फिर भी रोहित द्वारा उनको मौका दिया जा रहा है. वहीं अगर हार्दिक पंड्या कप्तान बनते हैं तो चहल के जगह पर कुलदीप यादव को ज्यादा मौका मिलेगा.

मोहम्मद शमी

मोहम्मद शामी का प्रदर्शन तो बहुत ही बेहतरीन रहा है. लेकिन उनकी चोट उनको लगातार परेशान कर रही है. मोहम्मद शमी एक अनुभवी गेंदबाज हैं, जिन्हें रोहित शर्मा ने लगातार मौका दिया है. लेकिन हार्दिक पंड्या की पहली पसंद उमरान मलिक हैं, अगर हार्दिक कप्तान बनते हैं तो उमरान का खेलना तय है.

ALSO READ:विश्व कप 2023 के लिए जानिए किन खिलाड़ियों की जगह है पक्की और किनके खेलने पर है संदेह

वाशिंगटन सुंदर

वाशिंगटन सुंदर को कप्तान के रूप में विराट कोहली और रोहित शर्मा ने खूब मौका दिया है. इन मौकों पर कुछ समय पर सुंदर बेहतर प्रदर्शन भी किया है, लेकिन इन प्रदर्शनों से यह साबित नही हो पाया है कि वह रविन्द्र जडेजा का जगह ले सके हैं. हार्दिक पंड्या के पहले पसंद अक्षर पटेल और रविन्द्र जडेजा है.

ALSO READ:IND vs AUS: कप्तान बदला..ओपनर भी बदले, पहले टेस्ट में इन बड़े बदलाव के साथ नजर आएगी भारतीय टीम, इन 11 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

Published on February 5, 2023 12:55 pm