ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद सातवें आसमान पहुंचा सुनील गावस्कर का गुस्सा, नाम रखकर इस खिलाड़ी को ठहराया जिम्मेदार
ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद सातवें आसमान पहुंचा सुनील गावस्कर का गुस्सा, नाम रखकर इस खिलाड़ी को ठहराया जिम्मेदार

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया ने पहला मैच जीतकर 1-0 से बढ़ता हासिल कर ली है. इस पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 208 रन बोर्ड़ पर लगाए.

ऑस्ट्रेलिया टीम ने इस लक्ष्य को 4 विकेट और 4 गेंद रहते हुए ही जीत लिया. इस मैच भारतीय टीम की तरफ से शर्मनाक गेंदबाज़ी देखने को मिली. इस मैच को गेंदबाज़ों ने ही हरवाया. मैच में मिली हार के बाद इस भारतीय दिग्गज ने इस खिलाड़ी को मैच की हार का ज़िम्मेदार ठहराया.

भुवनेश्वर कुमार रहे सबसे महंगे

इस पूरे मैच में भुवनेश्वर कुमार (BHUVNESHWAR KUMAR) सबसे महंगे तेज़ गेंदबाज़ रहे. उन्होंने कुल 4 ओवरों में 13 की इकॉनमी से 52 रन लुटाए. उनके हाथ कोई सफलता भी नहीं लगी. भारतीय दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर(SUNIL GAVASKAR) ने मैच के बाद भुवनेश्व कुमार (BHUVNESHWAR KUMAR) को लेकर चितां जताई. उन्होंने भुवनेश्वर कुमार के बारे में बात करते हुए कहा कि भुवनेश्वर जैसा गेंदबाज़ हर बार इतने रन लुटा रहा है.

भुवनेश्वर को ठहराया ज़िम्मेदार

सुनील गावस्कर (SUNIL GAVASKAR) ने इस मैच के इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा,

“हमने अच्छी गेंदबाजी नहीं की. यह एक बड़ी चिंता है. भुवनेश्वर कुमार(BHUVNESHWAR KUMAR) जैसा कोई गेंदबाज हर बार इतने रन लुटा रहा है. भारत को पाकिस्तान, श्रीलंका और अब ऑस्ट्रेलिया ने हराया. उनसे 3 मैचों में 18 गेंदों (डेथ ओवर) में उम्मीद की जाती है कि वह अच्छा करें लेकिन उन्होंने इन मुकाबलों में महज 18 गेंदों पर 49 रन दिए हैं, जो लगभग 3 रन प्रति गेंद होता है. उनके अनुभव और उनकी क्षमता को देखकर आप उम्मीद करते हैं कि वह 35-36 रन देंगे. यह वास्तव में चिंता का विषय है.”

ALSO READ: IND vs AUS: “चल निकल ले” अपनी ही होंशियारी में फंसकर आउट हुए स्टीव स्मिथ, तो रोहित शर्मा ने मजाक बनाते हुए दिखाया बाहर का रास्ता

इस गेंदबाज़ का किया बचाव

उन्होंन भुवनेश्वर कुमार के अलावा इस मैच में खेल रहे हर्षल पटेल के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा कि हर्षल लंबे वक़्त बाद टीम में वापसी कर रहे हैं. हर्षल ने चार ओवरों में 49 रन खर्च किए. हर्षल पटले के बारे में बात करते हुए हर्षल पटेल ने कहा,

“हर्षल आम तौर पर बहुत अच्छी गेंदबाजी करते हैं. यह नहीं भूलना चाहिए कि वह लंबे ब्रेक के बाद वापस आ रहे हैं. इसलिए गेंदबाजों के लिए वर्ल्ड कप से पहले बहुत सारे ओवर फेंकना बहुत जरूरी है.”

ALSO READ: IND vs AUS: भुवनेश्वर कुमार नहीं बल्कि इस खिलाड़ी की वजह से भारत को करना पड़ा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना