भुवनेश्वर कुमार नहीं बल्कि इस खिलाड़ी की वजह से भारत को करना पड़ा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना
भुवनेश्वर कुमार नहीं बल्कि इस खिलाड़ी की वजह से भारत को करना पड़ा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना

Harshal Patel 18th over : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने भारतीय क्रिकेट टीम के साथ खेली जा रही घरेलू सीरीज के पहले मैच में 4 विकेट से जीत हासिल की। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम सीरीज में 1-0 से आगे है। इस मैच में दोनों तरफ के बल्लेबाजों ने शॉट लगाकर दर्शको के मनोरंजन में कोई कसर नहीं छोड़ी। लेकिन भारतीय टीम को अंत में हार मिली।

इस हार का मुख्य दोष गेंदबाजों को दिया जा रहा है, जिसमें मुख्य रूप से भुवनेश्वर कुमार के 19वें ओवर में खर्च हुए 16 रन के कारण सोशल मीडिया पर खिलाड़ी ट्रोल की वजह बना हुआ है, लेकिन भारतीय टीम ने मैच 18वें ओवर में ही खो दिया था।

हर्षल पटेल ने 18वें ओवर में खाए तीन छक्के

भारतीय क्रिकेट टीम में पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रन बनाए, लेकिन टीम इंडिया इतने रनों पर विरोधी टीम को रोक नहीं सके। खासतौर पर डेथ ओवर्स में टीम इंडिया ने काफी खाए। जिसमें 18वें ओवर में टीम इंडिया के विश्व कप 2022 के लिए स्पेशल खिलाड़ी माने जा रहें हर्षल पटेल ने 18वें ओवर में 22 रन खर्च कर दिए।

रनों के पहाड़ लिए खड़ी टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए ये ओवर काफी महत्वपूर्ण साबित हुई। 18वें ओवर में 22 रन खर्च किए जिसमें 3 छक्के भी शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी मैथ्यू वेड और टिम डेविड ने मिलकर गेंदबाज की धज्जियां उड़ दी।

19वें ओवर में भी मिले भरपूर्ण

22 रन के 18वें ओवर के बाद अब टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए 19वा ओवर भी काफी अच्छा रहा, ऑस्ट्रेलिया ने भुवनेश्वर कुमार के इस ओवर में 16 रन बना लिए। जिसके बाद जीत उनके पाले में आसानी से पहुंच है।

मैथ्यू वेड ने अंत में काफी विस्फोटक बल्लेबाजी की, टीम इंडिया के दोनों दिग्गज और विश्व कप 2022 में मुख्य गेंदबाज माने जा रहे गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी।

Also Read : IND vs AUS: इस एक गलती की वजह से दिनेश कार्तिक को मारने दौड़ पड़े कप्तान रोहित शर्मा, बीच मैदान पर पकड़ ली गर्दन, देखें वीडियो

भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल रहे काफी महंगे

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों ने शुरुआती झटको से निपटते हुए 208 रन बना दिए, लेकिन भारतीय गेंदबाज इन रनों पर विरोधी बल्लेबाजों को नहीं रोक सके। पारी में अक्षर पटेल को छोड़कर कोई भी गेंदबाज बल्लेबाजी की आक्रामकता को नहीं रोक सका।

अक्षर पटेल ने चार ओवर्स में 17 रन देकर तीन विकेट लिए। तो वहीं उमेश यादव 13.50 की औसत से साथ सबसे महंगे रहे। उमेश ने दो ओवर्स में 27 रन देकर 2 विकेट लिए।

भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर्स में 52 रन, युजवेंद्र चहल ने 3.2 ओवर में 42 रन देकर एक विकेट, हर्षल पटेल ने 4 ओवर्स में 49 रन और हार्दिक पांड्या ने दो ओवर में 22 रन दिए।

Also Read : IND vs AUS: “उसने शर्मसार कर दिया” एशिया कप के बाद ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद आग बबूला हुए कप्तान रोहित शर्मा, इन्हें माना हार का जिम्मेदार