"चल निकल ले" अपनी ही होंशियारी में फंसकर आउट हुए स्टीव स्मिथ, तो रोहित शर्मा ने मजाक बनाते हुए दिखाया बाहर का रास्ता
"चल निकल ले" अपनी ही होंशियारी में फंसकर आउट हुए स्टीव स्मिथ, तो रोहित शर्मा ने मजाक बनाते हुए दिखाया बाहर का रास्ता

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने बीती रात 20 सितंबर को भारतीय क्रिकेट टीम को हराकर 4 विकेट से पहला मैच जीता और सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच में भले ही कंगारू टीम ने जीत हासिल की है, लेकिन दोनों ही तरफ के बल्लेबाज़ों ने काफी आतिशी परियां खेली। दर्शकों के लिए ये मैच यादगार और मनोरंजन वाला रहा है।

ऑस्ट्रेलिया टीम के बल्लेबाज आईपीएल में धूम मचाने नजर आते हैं जिससे उनकी फैन फॉलोइंग इंडिया में भी अच्छी है। लेकिन ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी स्टीव स्मिथ अपनी होशियारी के चक्कर में 35 रन पर अपना विकेट गवां बैठे। जानिए क्या है पूरा मामला….

35 रन पर होशियार बनने के चलते गवायां विकेट

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रह चुके स्टीव स्मिथ धाकड़ बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं। स्टीव स्मिथ मैदान पर हो तो बल्लेबाजी में रोमांच बना रहता हैं। ऐसा ही कुछ ऑस्ट्रेलियन पारी के 12वें ओवर में घटित हुआ।

उस समय भारत की ओर से उमेश यादव गेंदबाजी के लिए आए। उमेश यादव के ओवर की शुरुआती दो गेंदों में स्टीव स्मिथ ने एक छक्का और एक चौका लगाया। जिसके बाद शुरुआत की दो गेंद में ही 10 रन बन गए।

तीसरी गेंद में भी स्टीव स्मिथ ने शॉट खेलने का प्लान बनाया। लेकिन उनका ये प्लान उनके ऊपर ही भरी पड़ गया। गेंदबाज ने इस बात को भाप लिया और गेंद ऑफ साइड में डिलीवर कर दी। जिसपर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने रचनात्मक तरीके से शॉट खेलने की कोशिश की। लेकिन उनका ये प्लान उनके ऊपर ही भारी पड़ गया।

गेंद बल्ले का किनारा लेते हुए विकेटकीपर के ग्लाब्स तक का पहुंची। टीम इंडिया ने जोरदार अपील की। लेकिन अंपायर ने इसे नकार दिया।

DRS पर हुआ फैसला

स्टीव स्मिथ के बल्ले से लगी गेंद जब विकेटकीपर के हाथी तक पहुंची। तब गेंदबाज उमेश यादव की जोरदार अपील के बाद भी अंपायर ने नही चेक किए और इसे नकार दिया। जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने डीआरएस का इस्तेमाल किया, जिसपर तकनीक के माध्यम से देखा गया कि गेंद बल्ले को छूती हुई विकेट कीपर के दस्तानों तक पहुंची हैं।

डीआरएस के बाद मैदानी अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा। स्टीव जॉब्स 24 गेंद पर 35 रन 145 के स्ट्राइक रेट से बनाकर आउट हुए। इस पारी में तीन चौके और एक छक्का शामिल है। जिसमें एक चौका और एक छक्का इसी ओवर के पहले आया था। जिसके बाद स्टीव स्मिथ को अपनी रचनात्मकता भारी पड़ गई।

Also Read : IND vs AUS: रोहित शर्मा की फ्लॉप कप्तानी के अलावा इन 3 कारणों से भारतीय टीम को करना पड़ा हार का सामना

रोहित शर्मा ने दिया सेंडऑफ रिएक्शन

स्टीव स्मिथ आउट होने के बाद काफी झल्लाए हुए पवेलियन की ओर लौट रहे थे, इसी बीच आप वीडियो में देख सकते हैं रोहित शर्मा ने मजाकिया अंदाज में उन्हें बाहर जाने की सलाह दे डाली।

Also Read : IND vs AUS: इस एक गलती की वजह से दिनेश कार्तिक को मारने दौड़ पड़े कप्तान रोहित शर्मा, बीच मैदान पर पकड़ ली गर्दन, देखें वीडियो