कैमरुन ग्रीन ने जीता 130 करोड़ भारतीयों का दिल, मैन ऑफ द मैच लेते हुए भारत और हार्दिक के लिए कही ये बात
कैमरुन ग्रीन ने जीता 130 करोड़ भारतीयों का दिल, मैन ऑफ द मैच लेते हुए भारत और हार्दिक के लिए कही ये बात

तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले IND vs AUS) में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को चार विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 208 रन बनाए। 

नही आई हार्दिक पांड्या की तूफानी पारी काम

हार्दिक पांड्या ने 30 गेंदों में 71 रन की नाबाद पारी खेली। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 19.2 ओवर में छह विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। कैमरून ग्रीन ने 30 गेंदों में 61 रन और मैथ्यू वेड ने 21 गेंदों में 45 रन की नाबाद पारी खेली। 

इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अगला मैच 23 सितंबर को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।

ओवर में खराब गेंदबाजी की वजह से भारत को एक बार फिर हार मिली। ऑस्ट्रेलिया को 24 गेंदों पर 55 रन चाहिए थे और टीम ने 4 गेंद रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। यह भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा रन चेज है।

ALSO READ: IND vs AUS: “उसने शर्मसार कर दिया” एशिया कप के बाद ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद आग बबूला हुए कप्तान रोहित शर्मा, इन्हें माना हार का जिम्मेदार

कैमरुन ग्रीन की तूफानी पारी, जीता प्लेयर ऑफ द मैच

पहली बार युवा ऑलराउंडर कैमरुन ग्रीन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए सलामी बल्लेबाजी की। अपने इस नए रोल के बारे में बात की और प्लेयर ऑफ द मैच भी अपने नाम किया। उन्होंने कहा,

“मुझे डीप एंड (पहली बार ओपनिंग) में फेंक दिया गया था, लेकिन एक अनुभवी प्रचारक के रूप में फिंची जैसे किसी व्यक्ति के होने के कारण, उन्होंने मुझे शांत रखा। हमारे पास भारतीयों को बल्लेबाजी करते देखने का सौभाग्य था और हार्दिक जो कुछ भी करता है उसमें सर्वश्रेष्ठ में से एक होना चाहिए, उसे देखकर खुशी हुई। उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखना काफी अच्छा था और इससे हमें पता चलता है कि लक्ष्य का पीछा करते हुए कैसे आगे बढ़ना है। (क्या वह सलामी बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी करना जारी रखेंगे) मुझे नहीं पता, मैं इस बारे में सोचने के लिए कोचों पर छोड़ दूंगा।”

ALSO READ: IND vs AUS: भारत पर मिली जीत के बाद सातवें आसमान पर पहुंचा ऑस्ट्रेलिया का जोश, कप्तान फिंच ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय