"अगर टीम इंडिया को विकेट लेने गेंदबाजों की तलाश है तो वो ये खिलाड़ी नहीं हैं"
"अगर टीम इंडिया को विकेट लेने गेंदबाजों की तलाश है तो वो ये खिलाड़ी नहीं हैं"

एशिया कप 2022(ASIA CUP 2022) के लिए बीसीसीआई(BCCI) की तरफ से टीम की घोषणा कर दी गई है. इस टीम के घोषित होने के बाद से ही चारों तरफ चर्चाएं होने लगी हैं. टीम में गेंदबाज़ों की कमी को देखते हुए लोगों ने अपनी अलग-अलग राय पेश की हैं. किसी ने बताया कि जसप्रीत बुमराह(JASPRIT BUMRAH) और हर्षल पटेल(HARSAL PATEL) की गैरमौजूदी में टीम में मोहम्मद शमी(MOHAMMED SHAMI) और कुलदीप यादव(KULDEEP YADAV) को शामिल किया जाना चाहिए था. टीम की गेंदबाज़ी क्रम को देखते हुए पूर्व क्रिकेट आकाश चोपड़ा(AAKASH CHOPRA) ने अपनी राय रखी है.

स्पिनर्स को लेकर की बात

Yuzvendra Chahal

आकाश चोपड़ा(AAKASH CHOPRA) ने अपने यूट्यूब चैनल पर टीम के स्पिनर्स के बारे में बात करते हुए कहा,

“चहल(YUZVENDRA CHAHAL) का नाम पिछले साल की टी20 वर्ल्ड कप टीम में होना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. आप सभी हैरान थे और मैं भी, बल्कि यह मेरे लिए चौंकाने वाला था. नॉकआउट से पहले बाहर होने के बाद यह साफ हो गया था कि टी20 में युजी का खेलना जरूरी है. उन्होंने भारत के लिए 13 मैचों में 16 विकेट लिए हैं और उनका औसत 18.6 है; इसका मतलब है कि वह बहुत अच्छे हैं.”

चहल टीम में विकेट लेने वाला गेंदबाज़ है

Yuzwender Chahal

उन्होंने चहल के बारे में आगे बात करते हुए कहा,

“आईपीएल में उन्होंने 17 मैचों में 27 विकेट लिए हैं, जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल है जो उन्होंने इस साल की शुरुआत में ली थी. भारत के पास जो वास्तविक विकेट लेने वाला गेंदबाज है, वह युजी चहल हैं. जब आप स्पिनरों को खेलते हैं, तो उन्हें कुछ भूमिकाएं मिलती हैं – पहला, किफायती होना, अगर आपके तेज गेंदबाज विकेट ले रहे हैं. दूसरा, अगर तेज गेंदबाज विकेट लेने वाले नहीं हैं, तो आप चाहते हैं कि आपके स्पिनर बीच के ओवरों को नियंत्रित करें और विकेट लें. और वो स्पिनर हैं चहल.”

कुलदीप यादव को लेकर की बात

Kuldeep Yadav

आकाश चोपड़ा ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कुलदीप यादव के बारे में बात की. उन्होंने कहा,

“कुलदीप ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद से सिर्फ 2 मैच खेले हैं और 3 विकेट लिए हैं, लेकिन आईपीएल में उन्होंने 14 मैचों में 21 विकेट झटके. यदि आप विकेट लेने वाले गेंदबाज की तलाश में हैं, तो आपको विविधताओं वाले गेंदबाज के लिए जाना चाहिए. अगर रवि बिश्नोई और कुलदीप के बीच कोई रेस होती है तो मैं चाइनामैन गेंदबाज के पक्ष में रहूंगा. अगर भारत विकेट लेने वालों की तलाश में है तो जडेजा, अक्षर और अश्विन ऐसा नहीं कर सकते. युजी, कुलदीप और बिश्नोई ही आपको विकेट दिला सकते हैं.”