इंग्लैंड की धमाकेदार जीत ने बदला पॉइंट टेबल का समीकरण, फाइनल खेलने की दावेदार हैं ये 2 टीम, जानिए किस स्थान पर है भारत
ICC World Test Championship Points Table 2021-23

इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड (ENG vs NZ) के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज चल रही है, जिसमे इंग्लैंड ने लॉर्ड्स टेस्ट (Lords Test) में न्यूजीलैंड को 5 विकेट (England Beat Newzeland by 5 wickets) से मात दी है। इस जीत के बाद 3 मैचों की सीरीज में इंग्लिश टीम (England Cricket Team) ने 1-0 की बढ़त बना ली। टेस्ट मैच जीतने के लिए मेजबानों को 277 रन लक्ष्य मिला था, जिसे इंग्लैंड ने टेस्ट मैच के चौथे दिन 5 विकेट के नुकसान पर पूरा कर लिया। 

पहला टेस्ट रहा बेहद रोमांचक

BEN STOKES AND JOE ROOT

न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 132 और दूसरी पारी में 285 रन बनाए थे। जबकि इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 141 रन का स्कोर किया। जो रूट ने मैच की चौथी पारी में 170 गेंद में नाबाद 115 रन की पारी खेलकर इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका अदा की। उन्हें इस मैच जिताऊ पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

इंग्लैंड को करीब साल भर बाद टेस्ट में पहली जीत मिली। पिछले 17 टेस्ट में इंग्लैंड की ये दूसरी टेस्ट जीत है। रूट के अलावा पहली बार इंग्लैंड की कप्तानी कर रहे बेन स्टोक्स ने 54 रनों की आकर्षक पारी खेली। वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फॉक्स 32 रन बनाकर नाबाद रहे। 

ALSO READ: ICC WTC POINT TABLE: इंग्लैंड की बम्पर जीत के बाद पॉइंट टेबल में हुआ जबरदस्त फायदा, अब इस स्थान पर पहुंचा भारत, देखें पॉइंट टेबल

ICC WTC अंक तालिका में हुआ बड़ा बदलाव

ICC WTC POINT TABLE

आखिरकार इंग्लैंड को लंबे समय बाद टेस्ट जीत हासिल हुई। इस जीत से उन्होंने अपने आप को ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में 10वें स्थान से 9वें स्थान पर लाया। इंग्लैंड के खाते में कुल 30 अंक हैं लेकिन जीत प्रतिशत 19.23 का है। 

इंग्लैंड ने 4 सीरीज में अब तक कुल 13 टेस्ट खेले हैं, जिसमें से 2 में उसे जीत मिली है जबकि 7 में हार का मुंह देखना पड़ा है। जबकि 4 मुकाबले बराबरी पर समाप्त हुए हैं। 

अंक तालिका में ऑस्ट्रेलिया 75 जीत प्रतिशत और 72 अंक के साथ पहले पायदान पर काबिज है। वहीं द. अफ्रीका 71.43 जीत प्रतिशत और 60 अंक के साथ दूसरे और पिछले बार की उपविजेता भारत 58.56 जीत प्रतिशत और 77 अंक के साथ तीसरे पायदान पर है।

ALSO READ: ‘मैं धोनी पर जितना चिल्लाया उतना अपने जीवन में किसी पर नही चिल्ल्या’ रवि शास्त्री ने बताया क्यों भड़के थें धोनी पर