Placeholder canvas

ICC ने चुनी वर्ल्ड कप की बेस्ट प्लेइंग XI, मैच विनर खिलाड़ी को बाहर कर इस भारतीय खिलाड़ी को बनाया कप्तान

ICC 19 World Cup : भारतीय अंडर 19 टीम ने यश ढुल की कप्तानी में पांचवी बार जीत हासिल करके भारतीय टीम को अंडर 19 विश्व कप जिताया है। इस टीम ने प्रतियोगिता के सभी मैच में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। साथ ही यश ढुल ने भी अच्छी कप्तानी दिखाई थी। दिल्ली से खेलने वाले इस खिलाड़ी को अब एक और टीम का कप्तान बनाया गया है। जानिए किस टीम के कप्तान बने यश ढुल..

ICC में बनाया इस टीम का कप्तान

यश ढुल

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने अंडर 19 विश्व कप हो जाने के बाद एक बेस्ट प्लेयर्स टीम चुनी है। जिसके लिए यश ढुल को कप्तानी दी गई है। जिस तरह से इस बल्लेबाज और शानदार कैप्टन ने अंडर 19 विश्व कप में अच्छी तरह से टीम का संतुलन किया है उसे देखते हुए आईसीसी ने यश ढुल को आईसीसी द्वारा चुनी गई बेस्ट अंडर 19 टीम का कप्तान बना दिया है।

टीम में यश ढुल समेत तीन भारतीय शामिल

YASH DHULL

ICC द्वारा चुनी गई इस मोस्ट वैल्यूएबल टीम में तीन कुल टीम भारतीय शामिल है। कप्तानी में यश ढुल के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज राज बावा को भी स्थान दिया गया है। बता दे, राज बावा एक बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज है। उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी के अभी से लोग दीवाने हैं इसी के साथ उन्होंने अंतिम दूसरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम को अच्छे फिनिशर की तरह जीत दिलाई थी। इसी के साथ स्पिन गेंदबाज विक्की ओस्तवाल को भी टीम में स्थान मिला है। उन्होंने इस प्रतियोगिता में कमाल की गेंदबाजी का परिचय दिया है।

यश ढुल हुए थे Covid के शिकार

Tom-Prest-

कठिन समय में ही बलवान ही पहचान होती है भारतीय अंडर 19 टीम के कप्तान यश ढुल के ऊपर ये कहावत बिलकुल सटीक बैठती है। इस प्रतियोगिता में यश ढुल को पहले मैच के बाद टीम के अन्य चार सदस्यों के साथ ही Covid हो गया था। जिसके बाद कप्तान यश ढुल ने शानदार वापसी की थी।

ALSO READ:ICC U19 WC: कितनी है भारतीय अंडर 19 टीम की सैलरी, सीनियर टीम की तुलना में मात्र इतना अंतर

इस प्रकार है ICC की टीम

टीमः हसीबुल्लाह खान (पाकिस्तान), टीग वीली (ऑस्ट्रेलिया), डेवाल्ड ब्रेविस (दक्षिण अफ्रीका), यश धुल (कप्तान, भारत), टॉम प्रिस्ट (इंग्लैंड), दुनिथ वेलालेक (श्रीलंका), राज बावा (भारत), विक्की ओस्तवाल (भारत), रिपन मोंडोल (बांग्लादेश), आवेस अली (पाकिस्तान), जोश बॉयडेन (इंग्लैंड). 12वां खिलाड़ी: नूर अहमद (अफगानिस्तान).

ALSO READ:ICC U19 WC: पिता CRPF में रहकर करता है देश की सेवा, बेटे ने वर्ल्डकप फाइनल मे देश को बनाया चैंपियन, UP से रखता है नाता