Placeholder canvas

IPL 2022: हार्दिक पांड्या के टीम का नाम हुआ एलान, इस नाम से IPL का हिस्सा बनेगी अहमदाबाद

जिस पल का इंतजार था वह आ चुका है। काफी लंबे इंतजार के बाद IPL की नई फ्रेंचाइजी Ahmedabad ने अपना नाम ऐलान कर दिया है। इस नई फ्रेंचाइजी का नाम ‘अहमदाबाद टाइटंस’ होगा। हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी में यह फ्रेंचाइजी अपने पहले सीजन में सबको मैदान में दिखेगी। ‘अहमदाबाद टाइटंस के हेड कोच आशीष नेहरा हैं।

‘अहमदाबाद टाइटंस को सीवीसी ने 5,625 करोड़ रुपये खर्च कर खरीदा था। अब IPL में कुल 10 टीमें हो गई हैं। कुछ दिनों पहले ही लखनऊ की टीम ने अपने नाम का खुलासा करते हुए टीम का नाम लखनऊ सुपर लायंट्स रखा था।

ये खिलाड़ी किए है टीम में शामिल

titans

Ahmedabad Titans मेगा ऑक्शन से पहले 15 करोड़ रुपये में हार्दिक पांड्या को अपना कप्‍तान बनाया है और साथ में दिग्गज अफगानिस्‍तान के खिलाड़ी राशिद खान और युवा घातक बल्लेबाज़ शुबमन गिल को भी इस फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम के साथ जोड़ा है। 

hardik

हार्दिक पांड्या पिछले सीजन तक मुंबई इंडियंस का हिस्‍सा थे लेकिन खराब फॉर्म और फिटनेस से जूझ रहे हार्दिक को मुंबई इंडियंस ने रिटेन नही किया और बाहर कर दिया। इसी तरह राशिद खान पिछले सीजन तक सनराइजर्स हैदराबाद का ह्रिस्‍सा थे लेकिन उन्हें रिटेन नही किया गया साथ ही केकेआर ने भी गिल को रिलीज कर दिया। 

ALSO READ:IND vs WI: रोहित शर्मा का यह पसंदीदा खिलाड़ी खत्म कर देगा धवन का करियर, पहले ही मौके में बन गया टीम के लिए अहम

इस महीने होगा IPL मेगा ऑक्शन

ipl

IPL 2022 सीजन के लिए मेगा ऑक्‍शन की प्रक्रिया 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरू में होगी। इसके बाद मार्च के अंतिम सप्‍ताह से IPL 2022 का आयोजन होना तय है। बीसीसीआई ने उम्मीद दिलाई है कि इस बार IPL का आयोजन भारत में किया जाएगा, हालांकि स्‍टैंड-बॉय के तौर पर यूएई, श्रीलंका व साउथ अफ्रीका को भी रखा गया है।  

गैरी कर्स्टन को Ahmedabad Titans ने अपना मेंटर बनाया है और इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज विक्रम सोलंकी टीम के डायरेक्टर होंगे। साथ ही हेड कोच को भूमिका आशीष नेहरा निभाने वाले हैं। 

ALSO READ:IPL 2022: चेन्नई को खिताब दिलाने वाला ये खिलाड़ी नीलामी में सब पर पड़ेगा भारी, पानी की तरह बहाना पड़ेगा पैसा